राष्ट्रपति समेत इन दिग्गजों ने सुबह सुबह किया मतदान जनता से की बढ़ चढ़ कर वोटिंग की अपील

विदेश मंत्री एस जयशंकर बने अपने बूथ के पहले मेल वोटर, प्रधानमंत्री ने भी जारी की ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील

Update: 2024-05-25 03:45 GMT

लोकसभा चुनाव की छठे चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है. इस बीच कई दिग्गज और मंत्री भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं. सुबह सुबह मतदान करने वालों में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़, केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर, केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी, सांसद गौतम गंभीर, नई दिल्‍ली सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार बांसुरी स्‍वराज, चांदनी चौक से कांग्रेस के उम्मीदवार जेपी अगरवाल समेत कई दिग्‍गज शामिल हैं.



बढ़चढ़ कर करें वोट

मतदान करने वाले सभी दिग्गजों ने मतदाताओं से बढ़-चढ़कर वोटिंग करने की अपील करते हुए ये भी कहा कि ये लोकतंत्र का पर्व है, वोट करके इसमें योगदान करें.




प्रधानमंत्री ने भी जारी की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी छठे चरण के लिए हो रहे मतदान के लिए जनता से बढ़ चढ़ कर वोटिंग करने की अपील जारी की है . बता दें कि देश के सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की कुल 58 सीटों पर मतदान जारी है. इसमें 889 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है.





 


ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

छठे चरण में जो प्रमुख उम्मीदवार हैं उनमें केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, सांसद मनोज तिवारी, पीडीपी की महबूबा मुफ्ती, हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल ख‌ट्‌टर, कांग्रेस के कन्‍हैया कुमार, राज बब्बर, जेपी अगरवाल, बीजेपी के संबित पात्रा, बांसुरी स्‍वराज आदि शामिल हैं.

दिल्ली समेत इन राज्यों में डाले जा रहे हैं वोट

इस चरण में दिल्ली की सभी सात सीट, हरियाणा की सभी 10 सीट, बिहार की आठ, झारखंड की चार, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 14 और पश्चिम बंगाल की 8 सीटों पर वोटिंग जारी है. वहीं जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर भी आज ही मतदान हो रहा है. 

Tags:    

Similar News