3.O से पहले अपनी नई टीम से रूबरू हुए मोदी, सरकार चलाने का दिया मूल मंत्र

सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री ने सभी से ये स्पष्ट किया है कि वो जनता के विश्वास को मजबूत करने का काम करें और गरीब व जन कल्याण को ध्यान में रखते हुए काम करें.

Update: 2024-06-09 09:07 GMT

निर्वाचित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले अपने आवास पर अपने मंत्री मंडल में चुने जाने वाले सदस्यों के साथ चाय पार्टी के दौरान सरकार चलाने का मन्त्र साझा किया है. सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री ने सभी से ये स्पष्ट किया है कि वो जनता के विश्वास को मजबूत करने का काम करें और गरीब व जन कल्याण को ध्यान में रखते हुए काम करें. इसके अलावा अगले 100 दिन का रोड मैप भी सभी से साझा किया.

सूत्रों का कहना है कि प्रधान मंत्री ने नरेन्द्र मोदी ने अपने मंत्री मंडल में शामिल होने जा रहे सांसदों को पीएम आवास में चाय पार्टी पर बुलाया. जिन जिन सांसदों को पीएमओ से फोन गया, वो सभी समय पर पीएम आवास पहुँच गए. इसके बाद नरेंद्र मोदी सभी से मिले. पहले सभी को बधाई दी.

फिर उन्होंने सभी को मोदी 3.0 सरकार के लिए जो रोड मैप उन्होंने सोचा हुआ है, उसे लेकर सभी से चर्चा की. मोदी ने सभी से ये स्पष्ट तौर पर कहा कि इस सरकार का मुख्य उद्देश्य विकास है. जनता के विश्वास को मजबूत करते हुए विकास का काम करते रहना है.

सभी को ये भी कहा गया कि जिसे भी जिस मंत्रालय की ज़िम्मेदारी दी जाती है, वो उसे पूरी शिद्दत के साथ निभाये.


जनकल्याण और गरीब कल्याण है मूल मन्त्र

सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने ये भी कहा कि सबसे जरुरी बात जिसे ध्यान में रखना है वो है जनकल्याण और गरीब कल्याण. यही हमारी सरकार का मूल मन्त्र होगा.


मंत्री बंटे जा रहे सभी सांसदों को कहा कि पद सँभालने के बाद एक दम न छोड़ें दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी नयी सरकार में शामिल होने जा रहे मंत्रियों को ये हिदायत भी दी है कि वे मंत्री पद ग्रहण करने के बाद एक दम से दिल्ली न छोड़े. कम से कम दो चार दिन रुकने के बाद ही अपने निर्वाचन क्षेत्र जाएँ और फिर तुरंत लौट कर काम तेजी से शुरू करे.


100 दिन का रोड मैप भी दिया

रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष राम दास अठावले ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी को ये बताया कि आने वाले दिनों में कैसे काम करना है. किन बातों को ध्यान में रखना है और कैसे लोगों के बीच में जाना है. उनका भरोसा जीतना है, ये सब बताया.

Tags:    

Similar News