90 के दशक वाले वो सुनहरे टीवी शो जो याद दिलाएंगे बचपना, नानी-दादी के साथ बैठकर देखते थे ये सीरियल

साराभाई वर्सेस साराभाई, देख भाई देख, हम पांच और शरारत जैसे ये टीवी सीरियल 90 के दशक के सुपरहिट शो थे जो आज भी सदाबहार बने हुए हैं.

Update: 2024-06-14 06:48 GMT

90 के दशक के स्कूल के दिनों को याद करें तो बहुत सी यादे ऐसी है शायद ही आज के समय के बच्चें उन लम्हों को जी पाते हैं. पूरा परिवार लिविंग रूम में बैठकर वो टीवी सीरियर को देखा करता था जो आज भी फेमस है. शाम के 7 बजते ही टीवी के सामने आकर बैठ जाना और फिर गर्मी की छुट्टियों में नानी और दादी के साथ बैठकर देख भाई देख, साराभाई वर्सेज साराभाई जैसे क्लासिक टीवी शो को देखा करते थे. अगर आपको भी हमारी ये स्टोरी पढ़कर अपने बचपन की याद आ गई है तो इस स्टोरी को स्क्रॉल डाइन करना न भूलें. ये भी टीवी शो आपको पुरानी यादों की सैर करा देंगे.

साराभाई वर्सेज साराभाई

हमारी इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है शो साराभाई वर्सेज साराभाई. हमें पूरा यकीन है कि आपके घर में डिनरटाइम में ये शो तो पक्का की चलता होगा. इस शो में गुजराती परिवार के साराभाई की कहानी दिखाई जाती थी. ये परिवार सनकी परिवार के सदस्यों से भरा हुआ था. साराभाई वर्सेस साराभाई शो में सतीश शाह, रत्ना पाठक शाह, सुमीत राघवन, रूपाली गांगुली और राजेश कुमार नजर आए थे. अगर आपका ये शो देखने का मन है तो आप इसे हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

हम पांच

इस शो के तो क्या ही कहने थे. टीवी शो हम पांच सबसे पॉपुलर शो में से एक था. इस शो में एक पिता और उसकी पांच परेशान बेटियों पर कहानी दिखाई जाती थी. जो हमेशा कुछ न कुछ शरारतें करती रहती हैं. शो हम पांच में अशोक सराफ, विद्या बालन, राखी टंडन, भैरवी रायचूरा और वंदना पाठक दिखाई दिए थे. आपको बता दें, एक्ट्रेस विद्या बालन ने फिल्मों की दुनिया में बड़ा नाम कमाने से पहले हम पांच में अपने अभिनय की शुरुआत की थी. ये शो आप जी5 पर देख सकते हैं.

फैमिली नंबर 1

एक और शो सबसे आगे था. उनका नाम है फैमिली नंबर 1. ये शो एक कॉमेडी शो था. फैमिली नंबर 1 में कंवलजीत सिंह, तन्वी आजमी, कबीर सदानंद, अपर्णा तिलक, विशाल सोलंकी, उमेश फेरवानी, अजय नागरथ और नियति राजवाड़े नजर आए थे. इस शो ने सभी शो को पीछे छोड़ दिया था. इस शो को आप जी5 पर देख सकते हैं.

खिचड़ी

एक और शो का नाम सुनते ही आप कहेंगे ये शो तो बेस्ट है. जी हां, हम बात कर रहे हैं गुजराती शो खिचड़ी की. इस में एक गुजराती परिवार एक पुरानी हवेली में रहता दिखाई देता है जो अपनी बातों से लोगों को हंसने पर मजबूर कर देता है. इस शो में प्रफुल्ल और हंसा का किरदार आज भी लोगों के दिलों में छाया हुआ है. खिचड़ी में अनंग देसाई, राजीव मेहता, सुप्रिया पाठक, वंदना पाठक, जमनादास मजेठिया, ऋचा भद्रा और यश मित्तल नजर आए थे. इस शो आप हॉट स्टार पर देख सकते हैं.

शरारत

जब आप किसी पुराने टाइम के कॉमेडी शो को याद करते हैं तो सबसे पहले दिमाग में आपका फेवरेट शो शरारत आएगा. इस शो में दादी, मां और बेटी एक परियां होती हैं. वो अपनी जादुई शक्तियों को गुप्त रखने की कोशिश करते हैं. शरारत में श्रुति सेठ, फरीदा जलाल, पूनम नरूला, महेश ठाकुर, करणवीर बोहरा, अदिति शिरवाइकर, हर्ष वशिष्ठ, शोमा आनंद, सिंपल कौल, अदनान जेपी और धैर्य ओझा नजर आए थे. इस शो को आप डिज़्नी+हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

Tags:    

Similar News