इस फिल्म के बाद संजय दत्त- ऐश्वर्या राय बच्चन ने नहीं शेयर की स्क्रीन, जानें क्यों?

संजय दत्त और ऐश्वर्या राय बच्चन पहली बार एक मैगजीन फोटोशूट के दौरान एक-दूसरे से मिले थे.

Update: 2024-08-03 07:19 GMT

एक्टर संजय दत्त और ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड इंडस्ट्री में दो सबसे ज्यादा डिमांड वाले सितारों में से एक हैं और उन्होंने अपने अभिनय से लंबे समय तक दर्शकों का मनोरंजन किया है. दोनों ने लीना यादव द्वारा निर्देशित शब्द फिल्म के लिए भी साथ काम किया था. ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर असफल साबित हुई थी. बॉक्स ऑफिस के अनुसार इस फिल्म को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था. इस फिल्म में जायद खान, ब्रिजेंद्र काला, सादिया सिद्दीकी और कई कलाकारों ने अभिनय किया था. शब्द 4 फरवरी 2005 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और इन दिनों ये फिल्म Plex, Amazon Prime Video और Sony LIV पर स्ट्रीम हो रही है.

फिल्म शब्द बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी, लेकिन इसके गाने दर्शकों को पसंद आए थे. उनमें से एक है सिंगर सोनू निगम और श्रेया घोषाल ने बोलो तो बोलो ना बोलो जरा गाया था. इरशाद कामिल के लिखे इस गाने को विशाल और शेखर की हिट जोड़ी ने संगीत दिया था. हालांकि संजय दत्त और ऐश्वर्या राय बच्चन ने फिल्म शब्द के बाद कभी एक-दूसरे के साथ काम नहीं किया. इसके पीछे का कारण हम अपनी इस स्टोरी में आपको बताते हैं.

फिल्म शब्द से पहले संजय दत्त और ऐश्वर्या ने डेविड धवन द्वारा निर्देशित फिल्म हम किसी से कम नहीं के लिए भी स्क्रीन साझा की थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अजय देवगन और कई ने भूमिकाएं निभाई थी. 31 मई 2002 को रिलीज हुई फिल्म हम किसी से कम नहीं बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. इन फिल्मों के लिए स्क्रीन शेयर करने से पहले संजय दत्त और ऐश्वर्या की मुलाकात एक मैगजीन फोटोशूट के दौरान हुई थी. संजय दत्त ने पेप्सी के एक एड में ऐश्वर्या को पहचाना था, लेकिन शूटिंग से पहले वो उनसे परिचित नहीं थे. अपने एक इंटरव्यू में संजय ने बताया था कि उनकी बहनें भी ऐश्वर्या से मिल चुकी थीं और उनकी खूबसूरती की फैन हो गई थीं.

उन्होंने आगे बताया जब संजय से ऐश्वर्या को देखकर उन्होंने सबसे पहले ये पूछा वो खूबसूरत महिला कौन है? उन्होंने उन्हें अपने मॉडलिंग करियर को जारी रखने और फिल्म इंडस्ट्री से दूर रहने की सलाह दी थी. उन्होंने तर्क दिया कि ग्लैमर इंडस्ट्री व्यक्ति में काफी बदलाव लाता, उनकी मासूमियत छीन लेता है.

Tags:    

Similar News