एक्टर ने की मॉडलिंग से शुरुआत, 14 फिल्में दी फ्लॉप, फिर भी मिला नेशनल अवॉर्ड

आज हम एक ऐसे अभिनेता के सफर के बारे में बात करेंगे जिन्होंने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और बॉक्स ऑफिस पर असफलताओं के साथ कई असफलताओं का सामना करने के बावजूद नेशनल अवॉर्ड जीता.

Update: 2024-10-01 07:44 GMT

2000 के दशक में कई सुपर मॉडल और कई वीनर कंटेस्टेंट ने स्टारडम की तलाश में बॉलीवुड का रुख किया, जिनमें ऐश्वर्या राय बच्चन और सुष्मिता सेन जैसे नाम शामिल हैं. हालांकि, एक अभिनेता 23 साल तक फिल्म इंजस्ट्री का हिस्सा होने के बावजूद वो मुकाम हासिल नहीं कर सका. सफलता का स्वाद नहीं चख पाया. ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि अर्जुन रामपाल हैं, जिन्होंने एक मॉडल के रूप में अपना सफर शुरू किया, बॉलीवुड में कदम रखा और कई बड़े सितारों के साथ काम किया. उन्होंने ने कई हिट फिल्में दीं लेकिन एक समय ऐसा भी देखा जब वो अपना किराया भी नहीं दे पा रहे थे.

अर्जुन ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2001 की फिल्म प्यार इश्क और मोहब्बत से की, जिसमें उन्होंने सुनील शेट्टी, आफताब शिवदासानी और कीर्ति रेड्डी के साथ स्क्रीन शेयर की थी. रामपाल की पहली फिल्म बुरी तरह फ्लॉप होने के बावजूद साल 2002 में आंखें से उन्हें अपने करियर में सफलता मिली. जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. अपने 23 साल के लंबे करियर में, रामपाल ने 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. हालांकि एक समय पर उन्हें बॉक्स ऑफिस पर लगातार 14 फ्लॉप फिल्मों के साथ सामना करना पड़ा, जिसने उनके करियर की रफ्तार को धीरे कर दिया था.

अर्जुन ने एक बार शेयर किया था कि उनके जीवन में एक ऐसा दौर भी आया था जब उन्हें किराया चुकाने के लिए संघर्ष करना पड़ता था. अर्जुन रामपाल को इंडस्ट्री में सफलता पाने के लिए लंबे समय तक संघर्ष करना पड़ा, जब तक कि शाहरुख खान की डॉन उनके सामने नहीं आई. साल 2006 की फिल्म डॉन में उनके किरदार ने उन्हें ऊपर उठा दिया था. अगले साल रामपाल खान की ओम शांति ओम में भी उनके करियर में तरकी दिलाई. हालांकि, रॉक ऑन में उनका प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ में से एक माना जाता है. फिल्म में उनके इस किरदार के लिए उन्हें बेस्ट सहायक अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था.

Tags:    

Similar News