ओटीटी की हीरामंडी से लेकर सेक्रेड गेम्स सीरीज को बनाने में लग गए थे करोड़ों रुपये, देखें पूरी लिस्ट

आज के टाइम में लोग बेब सीरीज को देखना ज्यादा पसंद करते हैं. इन सीरीज को बनाने में लगे थे करोड़ों रुपय.

Update: 2024-05-31 13:04 GMT

सिनेमा इंडस्ट्री में कई तरह की बनने लगी हैं. लोगों को लव स्टोरी से ज्यादा कुछ हटकर देखना पसंद है. फिल्मों को बनाने के लिए निर्माताओं को पानी की तरह पैसा बहाना पड़ता है. फिल्म के निर्माता इन बात पर बहुत ख्याल रखते हैं कि फिल्म में किसी भी चीज की कोई कमी न रह जाए. लेकिन ये सिर्फ फिल्मों तक ही सीमित नहीं रहा. दर्शक धीरे-धीरे फिल्मों को छोड़ वेब सीरीज को देखना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. निर्माता फिल्मों के साथ अपनी वेब सीरीज में भी कोई कमी नहीं छोड़ते. वेब सीरीज में भी कई वेब सीरीज के निर्माता पानी की तरह पैसा बहाते हुए नजर आएं हैं. हाल ही में संजय लीला भंसाली की रिलीज हुई सीरीज हीरामंडी में उन्होंने करोड़ों का पैसा लगाया. आपको बता दें, संजय लीला भंसाली ने इस वेब सीरीज से ओटीटी पर डेब्यू किया. अपनी इस स्टोरी में हम आपको उन वेब सीरीज के नाम बताने वाले हैं, जिन्हें बनाने में काफी करोड़ों रुपये लगे.

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है संजय लीला भंसाली की सीरीज 'हीरामंडी' की. संजय लीला भंसाली की ये सीरीज एक ड्रीम प्रोजेक्ट था, जिसे बनाने में कई सालों लगे. संजय लीला भंसाली अपनी फिल्म के बड़े- बड़े सेट के लिए जाने जाते हैं. वहीं हीरामंडी सीरीज में भी हमें बड़े सेट देखने को मिले. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस सीरीज को बनाने के लिए करीब 200 करोड़ रुपये खर्च किए गए.

दूसरा नाम अजय देवगन की सीरीज 'रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस' है. य सीरीज साल 2022 में रिलीज हुई थी. इस सीरीज में अजय देवगन की एक्टिंग देखने लायक है. ये सीरीज एक क्राईम थ्रिलर सीरीज है. इस सीरीज को बनाने में निर्माता ने काफी पैसे पानी की तरह बहाया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस सीरीज को बनाने में करीब 200 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. इस सीरीज को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

सैफ अली खान की क्राईम थ्रिलर सीरीज सेक्रेड गेम्स काफी फेमस सीरीज रह चुकी हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस सीरीज को बनाने में करीब 100 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. सीरीज में सैफ अली खान के साथ पंकज त्रिपाठी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी राधिका आप्टे भी नजर आए थे. अगर आपने ये सीरीज नहीं देखी है तो इसको आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

जोया अख्तर और रीमा कागती की सीरीज मेड इन हेवन की कहानी बहुत ही अलग है. ये सीरीज भी सबसे महंगी सीरीज की लिस्ट में शामिल है. सीरीज में शोभिता धुलिपाला लीड रोल में थी. इस सीरीज में उनके साथ अर्जुन माथुर, कल्कि केकलां, जिम शर्भ, शशांक अरोड़ा और मोना सिंह दिखाई दिए थे. इस सीरीज का बजट 100 करोड़ रुपये था.

मनोज बाजपेयी की सीरीज 'द फैमिली मैन' भी महंगी सीरीज में से एक है. ये सीरीज एक एक्शन थ्रिलर सीरीज है, जिसका प्रीमियर 2019 में अमेजन प्राइम वीडियो पर हुआ था. इस सीरीज को बनाने के लिए 60 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे.

Tags:    

Similar News