डेविड धवन ने हुस्न है सुहाना गाने के लिए सरोज खान को किया था रिप्लेस, जानें पीछे की वजह

गणेश आचार्य ने बताया कि कैसे उन्होंने कुली नंबर 1 में गोविंदा और करिश्मा कपूर का हिट गाना हुस्न है सुहाना मिला था और कैसे उन्होंने सरोज खान की जगह ली थी.

Update: 2024-08-15 15:11 GMT

गोविंदा और डेविड धवन की जोड़ी 90 के दशक की हिट जोड़ी में से एक है. अपनी कॉमेडी और गोविंदा के डांस दोनों के लिए खूब फेमस थी. उनके डांस में कदमों के पीछे कोरियोग्राफर गणेश आचार्य थे, जिन्होंने स्टार के साथ लगभग 150 फिल्मों में काम किया. एक इंटरव्यू के दौरान गणेश आचार्य ने बताया कैसे उन्होंने 1995 की हिट कुली नंबर 1 में गोविंदा और करिश्मा कपूर के गाने हुस्न है सुहाना के लिए सरोज खान की जगह ली थी. सरोज खान और चिन्नी प्रकाश जैसे कोरियोग्राफरों के बावजूद गोविंदा, डेविड धवन और आचार्य ने कैसे मेहनत की थी.

निर्माता रमेश तौरानी चाहते थे कि सरोज जी इतना बड़ा हिट ट्रैक बनाएं, लेकिन गोविंदा और डेविड धवन चाहते थे कि मैं ये गाना कोरियोग्राफर करूं. गणेश आचार्य ने ये भी खुलासा किया कि जब भी निर्माता रमेश तौरानी सरोज खान के साथ डेट तय करते थे, गोविंदा और डेविड धवन नहीं आते थे. उन्होंने याद करते हुए कहा, तब फिल्म रिलीज होने वाली थी और उन दोनों को पता चला कि सरोज और चिन्नी प्रकाश बिजी होंगे. उन्हें शूटिंग के लिए चार तारीखें मिलीं जहां ये दोनों उपलब्ध नहीं थे. रमेश जी ने पूछा कि गाना कौन शूट करेगा क्योंकि सरोज और चिन्नी व्यस्त थे, तब उन्होंने मेरा नाम लाया और कहा 'गणेश फ्री हैं, वो इसे करेंग.

गणेश आचार्य ने बताया कि कैसे उनकी बहन ने उन्हें गोविंदा के साथ काम करने के लिए मनाया. उनका मानना था कि उनका डांस स्टार के जैसा है. आखिरकार गोविंदा ने गणेश आचार्य से 1994 की फिल्म प्रेम शक्ति के लिए एक गाना कोरियोग्राफ करने के लिए कहा. हालांकि केवल दो दिन और एक्टर को हर दिन केवल एक घंटा समय दिया गया था, लेकिन आचार्य ने गोविंदा को दो घंटे में कोरियोग्राफी पूरी कर ली थी.

गणेश आचार्य वो शख्स हैं जिन्होंने हमें बॉलीवुड में कुछ बेहतरीन हुक स्टेप्स दिए हैं. गणेश ने तत्तड़ तत्तड़, चिकनी चमेली और कई हिट गाने के स्टेप्स दिए. गोविंदा और वरुण धवन से लेकर माधुरी दीक्षित और नोरा फतेही तक, उन्होंने डांसिंग ट्रैक पर अपने कदमों से तालियां बटोरी हैं. ऋतिक रोशन, गोविंदा, अमिताभ बच्चन, अजय देवगन और संजय दत्त जैसे बॉलीवुड अभिनेताओं ने उनके साथ काम किया है, गणेश आचार्य ने 25 फिल्मों में अभिनय और पांच फीचर फिल्मों का निर्देशन भी किया है.

Tags:    

Similar News