इन एक्ट्रेस ने अपने बच्चे का स्वागत करने से पहले चुना था प्रीनेटल योग, ऐसे रखती हैं खुद को फिट

दीपिका पोदुकोण जल्द ही मां बनने वाली हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर योगा करते वक्त एक तस्वीर शेयर की है.

Update: 2024-07-05 08:47 GMT

प्रेगनेंसी के दौरान सही खान-पान और सही आराम करना काफी इंपॉर्टेंट है. खान-पान से लेकर खुद को एक्टिव बनाए रखने के लिए महिला को हर छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना पड़ता है. कई सेलिब्रिटी मदर को हमने शुरुआती समय में योगा करते भी देखा है. प्रेग्नेंसी पीरियड के दौरान किसी भी महिला को अपने आप को फिट भी रखना होता है. ऐसी बॉलीवुड में कई एक्ट्रेस हैं, जिन्हें प्रेग्नेंसी में अपने आप को फिट रखने के लिए प्रीनेटल योग को चुना.

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की क्वीन और जल्द ही मां बनने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण जब भी कैमरे के सामने स्पॉट होती दिखाई देती हैं तो उनका प्रेग्नेंसी का ग्लो उनके फेस पर साफ दिखाई देता है. इन दिनों दीपिका पादुकोण अपना प्रेग्नेंसी पीरियड काफी इन्जॉय कर रही हैं. हाल ही में एक सोशल मीडिया पोस्ट में दीपिका ने खुद को फिट रखने के बारे में खुलकर बात की और खुलासा किया कि वो अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान भी हर दिन योगा करती हैं. हाल ही में शेयर की गई फोटो में दीपिका पोदुकोण अपना बेबी बंप फ्लॉन्ट करती दिखाई दी.

सोहा अली खान

साल 2017 में कुणाल खेमू और सोहा अली खान ने अपनी खूबसूरत बेटी इनाया नौमी खेमू का दुनिया में स्वागत किया था, लेकिन उन्होंने प्रेग्नेंसी पीरियड में और उसके बाद भी अपने आप को फिट रखने के लिए योगा का सहारा लिया था.

करीना कपूर खान

एक्ट्रेस होने के अलावा, बॉलीवुड की ओजी दिवा करीना कपूर खान को योगा करना बेहद पसंद है. अपनी प्रेगनेंसी के दौरान करीना कपूर काफी सुर्खियों में छाई हुई थीं. प्रेगनेंसी में करीना कपूर ने अपने आप को वर्कआउट करने से कभी नहीं रोका. ग्लैमरस दिखने के साथ-साथ अपनी प्रेग्नेंसी के बाद भी बेबो लगातार योगा करती रहती हैं. उनके साथ कई बार उनके पति सैफ अली खान और उनके बेटे तैमूर और जहांगीर भी शामिल होते हैं.

नेहा धूपिया

अपनी शादी के तुंरत बार प्रेगनेंसी को लेकर नेहा काफी सुर्खियों में छा गई थी. आपको बता दें, नेहा धूपिया पिछले 20 सालों से लगातार योगा करती आ रही हैं. प्रेगनेंसी के दौरान फिट और स्‍वस्‍थ रहने के लिए नेहा ने योगा किया था. कई बार सोशल मीडिया पर योग करते उन्होंने अपनी फोटोज और वीडियोज शेयर किए हैं.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा और उनके क्रिकेटर पति विराट कोहली ने उस समय इंटरनेट पर तहलका मचा दिया जब उन्होंने अपने अपने पहले बच्चे के जन्म की खबर मीडिया को दी थी. खैर, विराट की सहायता से शीर्षासन करते हुए अनुष्का की एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी. पोस्ट के साथ उन्होंने नोट में लिखा था. योग मेरे जीवन का एक बड़ा हिस्सा है, मेरे डॉक्टर ने सिफारिश की है कि मैं सभी आसन कर सकती हूं.

Tags:    

Similar News