महीप कपूर से लेकर गौरी खान तक, ये बॉलीवुड स्टारी की पत्नियां चलाती हैं करोड़ों का बिजनेस

फिल्म इंडस्ट्री में कई स्टार की पत्नियां करोड़ों का बिजनेस चलाती हैं. जिसमें शाहरुख खान से लेकर संजय दत्त की पत्नियों के नाम शामिल हैं. आइए जानते है.

Update: 2024-07-30 09:22 GMT

फिल्म इंडस्ट्री में कई स्टार की पत्नियां काफी अच्छा बिजनेस रन करती हैं. जो कई मिलियन डॉलर के सफल बिजनेस, प्रोडक्शन हाउस और ब्रांड चला रही हैं. इनमें से कुछ फेमस नाम गौरी खान, ट्विंकल खन्ना और तान्या देओल हैं.

बॉलीवुड में ट्विंकल खन्ना एक्टिंग के बाद अपना ध्यान राइटिंग की ओर लेकर गई और तब से खुद को एक फेमस राइटर के रूप में स्थापित कर लिया है. साल 2016 में उन्होंने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस, मिसेज फनीबोन्स मूवीज़ लॉन्च किया, जिसने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता फिल्म पैडमैन का निर्माण किया, जिसमें अक्षय कुमार और राधिका आप्टे लीड रोल में थे. ट्विंकल खन्ना ने चार किताबें लिखी हैं. मिसेज फनीबोन्स, द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद, पजामा आर फॉरगिविंग और वेलकम टू पैराडाइज.

सुनील शेट्टी की पत्नी माना शेट्टी एक सफल बिजनेस वुमन हैं, जो कई मिलियन डॉलर का बिजनेस करती हैं, जो फैशन और रियल एस्टेट जैसे कई क्षेत्रों में काम करती हैं. इसके अलावा वो एक डिजाइनर लेबल, मन और ईशा की भी मालिक हैं, जिसे उन्होंने अपनी बहन के साथ शुरू किया था. माना शेट्टी सेव द चिल्ड्रेन ऑफ इंडिया जैसे संगठन से भी जुड़ी हुई हैं.

शोभा कपूर बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की निदेशक हैं, जो देश के सबसे बड़े और सबसे सफल प्रोडक्शन हाउस में से एक है. वो जीतेंद्र की पत्नी हैं और उन्होंने शूटआउट एट लोखंडवाला, द डर्टी पिक्चर, एक विलेन, ड्रीम गर्ल और जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्माण किया है.

शाहरुख की पत्नी गौरी खान एक सफल बिजनेस वुमन हैं. वो एक इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म चलाती हैं और उन्होंने मैं हूं ना, चेन्नई एक्सप्रेस, रईस, जवान और कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्माण भी किया है. गौरी खान ने रणबीर कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, करण जौहर, आलिया भट्ट और जैसी बॉलीवुड हस्तियों के घर भी डिजाइन किए है.

नताशा दलाल एक सफल फैशन डिजाइनर हैं, जिन्होंने 24 जून, 2021 को वरुण धवन के साथ शादी की थी. उन्होंने न्यूयॉर्क में फैशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में अपनी पढ़ाई पूरी की और 2013 में अपना लेबल, नताशा दलाल लेबल लॉन्च किया.

मान्यता दत्त जिन्होंने बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त से शादी की है. इस कपल ने साल 2008 में गोवा में शादी की थी और वो जुड़वां बच्चों के माता-पिता हैं, एक लड़के का नाम शहरान और एक लड़की का नाम इकरा है. मान्यता दत्त संजय दत्त प्रोडक्शंस की सीईओ भी हैं.

नेटफ्लिक्स पर रियलिटी शो फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स में नजर आई महीप कपूर ने संजय कपूर से शादी की थी. बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने के बाद महीप कपूर ने अपना ध्यान डिजाइनिंग ज्वैलरी पर केंद्रित किया और अब सत्यानी फाइन ज्वेल्स नाम से एक सफल ब्रांड चलाती हैं.

एक करोड़पति बैंकर की बेटी तान्या देओल ने बॉबी देओल को एक साल तक डेट करने के बाद 1996 में उनसे शादी की थी. जहां वह लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं, वहीं तान्या देओल ने बिजनेस की दुनिया में अपना नाम बनाया है. इंटीरियर डिजाइनिंग से आने वाली वो ज्वेल्स इन द फॉरेस्ट नाम का एक फर्निशिंग स्टोर चलाती हैं.

Tags:    

Similar News