Kapil Sharma से Mary Kom हुई नाराज़, टीवी होस्ट से जुड़े ये 6 विवाद जिन्होंने बटोरी थी सुर्खियां

कॉमेडियन और एक्टर कपिल शर्मा अक्सर अपनी गलतियों और मशहूर हस्तियों का मज़ाक उड़ाने वाले शो को लेकर चर्चा में रहते हैं.

Update: 2024-06-14 08:05 GMT

कॉमेडियन और एक्टर कपिल शर्मा कई बार विवादों में घिरते दिखाई दिए हैं. फिर चाहे वो तब हो जब उनका मजाक उनके मेहमानों को पसंद न आए हों या जब उन्होंने एक बार रात को एक ट्वीट किया था. कपिल शर्मा का फेमस टॉक शो 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' इस समय नेटफ्लिक्स पर शनिवार को स्ट्रीम हो रहा है. कई बार कपिल का मजाक उनके ही मेहमानों पर भारी पड़ जाता है. फिर कपिल और उनका शो विवादों में घिर जाता है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ मौकों के बारे में जब कपिल और उनके कॉमिक शो की आलोचना हुई.

मैरी कॉम के नाराज़ होने की वजह

कपिल ने अपने शो में बॉक्सिंग चैंपियन मेरी कॉम से एक सवास पूछा कि बॉक्सर डेन्चर गार्ड क्यों पहनते हैं. मुझे ऐसा लगता है जैसे कि वो बॉक्सिंग करने से पहले पान चबा रहे हैं. गुस्से में मेरी ने बताया कि डेन्चर गार्ड दांतों की सुरक्षा के लिए पहना जाता है. इस खेल में ही नहीं बल्कि आइस हॉकी खेलों में भी इनका इस्तेमाल किया जाता है. गुस्से में आकर मेरी ने उनसे कहा, मैं गुस्सा हूं. मैं कभी नाराज़ नहीं हुई, लेकिन अब, तुम मुझे गुस्सा दिला रहे हो. ये सुनने के बाद कपिल ने तुरंत माफ़ी मांग ली.

अक्षय कुमार कपिल से क्यों हुए नाराज़?

कपिल ने अक्षय के एक इंटरव्यू को लेकर कहा क्या उन्हें आम खाना पसंद है. उस समय अक्षय कुमार की पीएम मोदी के साथ 2019 की बातचीत का जिक्र कर रहे थे. अक्षय ने उनसे उसका नाम नाम पूछा, लेकिन कपिल ने बात टाल दी और जवाब देने से इनकार कर दिया. बाद में, अक्षय ने कपिल के शो पर अपनी फिल्म 'बच्चन पांडे' का प्रमोशन करने से इनकार कर दिया. लेकिन बाद में दोनों ने आपसी मतभेद को भुला दिया.

कपिल शर्मा को उस समय आलोचनाओं का सामना करना पड़ा जब कॉमेडियन कीकू शारदा ने एक सेगमेंट के लिए सुशांत सिंह राजपूत की मौत को कवर करने वाले एक पत्रकार की नकल की. कपिल भी साल 2020 में टेलिकास्ट हुए उस सेगमेंट का हिस्सा थे. इससे राजपूत के फैंस नाराज़ हो गए और ट्विटर पर #BoycottKapilSharmaShow ट्रेंड करने लगा.

कश्मीर फाइल्स के साथ क्या हुआ?

साल 2022 में 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने दावा किया कि कपिल और उनके निर्माता ने उनकी फिल्म को प्रमोट करने से मना कर दिया क्योंकि इसमें कोई 'कमर्शियल स्टार' नहीं था. नेटिज़ेंस नाराज़ थे और कपिल के शो का बहिष्कार करना चाहते थे.

'महाभारत' के मुकेश खन्ना ने कपिल के शो को छोड़ा

साल 2020 में जब कपिल के शो पर 'महाभारत' के कलाकार आए थे, तो मुकेश खन्ना ने इसे स्किप कर दिया था. बाद में खन्ना ने शो को 'अश्लील' बताया और 'बेतुके जोक्स' के साथ-साथ 'डबल मीनिंग जोक्स' की आलोचना की थी.

अजय देवगन कपिल के शो से बाहर निकले

साल 2017 में कपिल अपने शो में नहीं आए और अजय देवगन और फिल्म 'बादशाहो' की टीम उनका इंतज़ार करती रह गई. फिर 15 मिनट बाद अजय देवगन शो को छोड़कर चले गए. अजय ने शो को लेकर कहा कि वे अपनी तबीयत खराब बोने के कारण वहां से चले गए थे.

कपिल ने बीएमसी पर साधा निशाना

साल 2016 में कपिल ने रात में एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, मैं पिछले 5 सालों से 15 करोड़ रुपये का टेक्स भर रहा हूं और फिर भी मुझे अपना ऑफिस बनाने के लिए बीएमसी ऑफिस को 5 लाख रुपये की रिश्वत देनी होती है. आपके अच्छे दिन कहां हैं? उन्होंने पीएम मोदी को टैग करते हुए पूछा. इस ट्वीट पर बीएमसी और तत्कालीन सीएम फडणवीस भड़क गए और सबूत मांगने लगे, जो कपिल नहीं दे पाए.

(ये स्टोरी कोमल गौतम द्वारा हिंदी में अनुवाद की गई है)

Tags:    

Similar News