मिलिए उस एक्ट्रेस से जिसने बड़े-बड़े कलाकारों के साथ शेयर की स्क्रिन, अब पहली फिल्म को लेकर हैं सुर्खियों में...

आइए उस एक्ट्रेस के सफर के पर नजर डालते हैं जिसने अपनी सुंदरता से प्रियंका चोपड़ा और लारा दत्ता को पीछे छोड़ा. अब अपनी पहली फिल्म की दोबारा रिलीज की तैयारी कर रही हैं.

Update: 2024-08-30 07:32 GMT

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई डीवाज हैं जिन्होंने ब्यूटी प्रतियोगिताओं में देश का नाम ऊपर किया है. इसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक अभिनेत्री के रूप में अपनी जगह बनाई. ऐसी ही एक अभिनेत्री के बारे में हम बात कर रहे हैं, जिन्होंने 2000 में मिस एशिया पैसिफिक इंटरनेशनल का खिताब जीता था. उसके बाद उन्होंने एक ब्लॉकबस्टर डेब्यू किया, जिससे उनके सफल करियर में काफी मदद मिली.

क्या आप उस एक्ट्रेस का नाम बता सकते हैं नहीं, चलो हम ही आपको बता दें, हम किसी और के बारे में नहीं बल्कि दीया मिर्जा के बारे में बात कर रहे हैं. जब वो कॉलेज में थीं तब उन्होंने एक मीडिया फर्म में मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के रूप में अपना करियर शुरू किया. वो एक साथ कई ब्रांडों के लिए कई प्रिंट और टीवी एड में दिखाई दीं.

एक्ट्रेस ने साल 2000 में मिस इंडिया पेजेंट में दूसरी रनर-अप रहीं और फिर उसी साल मिस एशिया पैसिफिक का खिताब जीता. ये वो ही साल था जब लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था और प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था.

एक साल बाद, उन्होंने 2001 में आर माधवन और सैफ अली खान के साथ गौतम मेनन के निर्देशन में बनी फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. सौभाग्य से, उनकी पहली फिल्म ही उनकी का दावा थी जो आज भी फैंस की पसंदीदा बनी हुई है. उसके बाद, उन्हें दीवानापन, तुमको ना भूल पाएंगे, दम, परिणीता, लगे रहो मुन्नाभाई और संजू जैसी कई फिल्मों में देखा गया.

इसके अलावा, उन्होंने 2019 में जी रिलीज काफिर के साथ अपना डिजिटल डेब्यू भी किया है. एक सफल अभिनेत्री होने के अलावा, उन्होंने लव ब्रेकअप्स जिंदगी, बॉबी जासूस जैसी फिल्में और माइंड द मल्होत्रा नामक एक वेब सीरीज का निर्माण किया है.

पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो उन्होंने साल 2014 में साहिल संघा से शादी की. हालांकि पांच साल बाद उन्होंने साल 2019 में उनसे अलग होने की घोषणा की. कुछ साल बाद, उन्होंने 15 फरवरी, 2021 को बिजनेसमैन वैभव रेखी से शादी कर ली. इस कपल ने उसी साल जुलाई में अपने पहले बच्चे अव्यान आजाद रेखी का स्वागत किया. वैभव रेखी की पहली शादी से मिर्जा की एक सौतेली बेटी समायरा रेखी भी है.

Tags:    

Similar News