ये स्टार किड करिश्मा कपूर से लेकर सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ कर चुके हैं काम, हिट से ज्यादा दी हैं फ्लॉप फिल्में

इस स्टार किड ने दमदार शुरुआत के साथ धूम मचा दी थी. हालांकि उन्हें कुछ सफलताएं मिलीं, लेकिन उन्हें ज्यादा असफलताओं का सामना करना पड़ा.

Update: 2024-09-10 08:23 GMT

बॉलीवुड के इस स्टार किड ने अपने समय की सबसे फेमस हेजल क्राउनी के साथ एक फिल्म में अपनी एक्टिंग की शुरुआत की थी. एक स्टार किड होने के भारी टैग के साथ उन्होंने कई भूमिकाओं में अपना हाथ आजमाया. हालांकि, उनके करियर में हिट की तुलना में असफलताएं ज्यादा देखी गईं. एक समय वो हर दिल की धड़कन थे, उनका लुक आज भी लोगों को याद है.

हम बात कर रहे हैं दिग्गज अभिनेत्री अंजना मुमताज के बेटे रुसलान मुमताज की. रुस्लान ने 2007 की फिल्म एमपी3: मेरा पहला पहला प्यार से अपनी शुरुआत की थी. जहां उनकी एक्टिंग को देखकर लोगों ने खूब तारीफ की थी. बाद में उन्होंने साल 2009 की फिल्म तेरे संग में काम किया था. इसके बाद उन्होंने रितेश देशमुख और जैकलीन फर्नांडीज के साथ एक और फिल्म 'जाने कहां से आई है' में काम किया था.

2012 में रुसलान ने लंबे समय के बाद करिश्मा कपूर की कमबैक फिल्म डेंजरस इश्क में अहम भूमिका निभाई थी. बहुत से लोग नहीं जानते कि ये एक्टर एक समय स्लमडॉग मिलियनेयर के लिए चुने जाने के करीब थे, लेकिन लास्ट ऑडिशन में देरी के कारण वो इस ब्लॉकबस्टर प्रोजेक्ट में काम करते- करते रह गए. एक इंटरव्यू के दौरान उनकी मां मुमताज ने बताया कि भले ही स्लमडॉग मिलियनेयर ने उनके करियर को उज्ज्वल कर दिया हो, लेकिन उन्हें इससे चूकने का कोई अफसोस नहीं है.

रुस्लान ने आगे बताया, जब मैंने अपना पहला ऑडिशन दिया, तो मैं काफी दुबला-पतला था. जैसा कि स्लमडॉग मिलियनेयर के निर्माता चाहते थे कि ये किरदार वैसा हो, लेकिन जब उन्होंने मुझे चार महीने बाद लास्ट ऑडिशन के लिए बुलाया, तो मेरी नज़र और ज्यादा खुशी के मारे चमक रही थी. मैं स्लमडॉग मिलियनेयर के लिए ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता था, क्योंकि उसी दौरान उनकी फिल्म 'जाने कहां से आई है' पर काम चल रहा था.

उन्होंने आगे बताया, इस फिल्म में उन्हें एक सुपरस्टार की तरह दिखना था. बिल्कुल दुबला नहीं दिखना था. इसलिए जब स्लमडॉग के क्रू ने मुझे लास्ट ऑडिशन के लिए बुलाया और देखा तो मैं अलग दिख रहा था और फिर उन्होंने मुझे कास्ट नहीं किया. इसके अलावा उन्होंने सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म जबरिया के साथ कई फिल्मों में काम किया है.

Tags:    

Similar News