विदेशी कंपनी की नौकरी छोड़ अपनाई एक्टिंग राह, जीतू भैया ऐसा रहा सफर

Panchayat Season 3: जितेंद्र कुमार उर्फ जीतू भैया ने अपने दम पर वेबसीरीज की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई.

Update: 2024-05-28 10:36 GMT

Panchayat Season 3: आज के दिन ओटीटी प्लेटफॉर्फ (Ott Platform) की सबसे फेमस वेब सीरीज पंचायत सीजन 3 (Panchayat Season 3) रिलीज हो गई है. इस वेब सीरीज में लीड रोल में दिखाई देने वाले जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) उर्फ जीतू भैया (Jitu Bhaiya) अपनी इस सीरीज को लेकर काफी चर्चा में बने हुए हैं. पंचायत सीजन 3 (Panchayat Season 3 news) में जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) ने फुलेरा गांव (fulera village) के सचिव अभिषेक (Sajiv Abhishek) का किरदार निभाया है. इस सीरीज के 3 सीजन का इंतजार हर किसी को बेस्ब्री से था. लोगों की इस सीरीज की भाषा और सादगी बहुत पसंद आती है. आपको बता दें, एक्टर कभी भी एक्टिंग की दुनिया में नहीं आना चाहते थे. वो सिविल इंजीनियर (civil engineering) बनना चाहते थे. लेकिन उनकी किस्मत ने ऐसी पलटी मारी की उन्हें एक्टिंग की दुनिया में आना ही पड़ा.

जितेंद्र कुमार का जन्म राजस्थान के खैरथल गांव में हुआ था. उनका जन्मदिन 01 सितंबर को आता है. जितेंद्र कुमार के पिता सिविल इंजीनियर हैं. वो अपने पिता जैसे सिविल इंजीनियर बनना चाहते थे. बचपन से ही उन्हें मिमिक्री करने का शौक था. वो छोट में अमिताभ बच्चन और नाना पाटेकर की मिमिक्री करके अपने परिवार वालों का मनोरंजन करते थे. बचपन में उन्होंने रामलीला में भी एक्टिंग की है. जितेंद्र कुमार ने जेईई की पढ़ाई की हुई है. जेईई की परीक्षा पास करके उन्होंने आईआईटी में एडमिशन लिया था.

इतना ही नहीं उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया हुआ है. लेकिन वो अपना करियर इंजीनियर की लाइन में ही बनाना चाहते थे. इसी के साथ जितेंद्र कुमार को एक्टिंग करना काफी पसंद था. आईआईटी करते वक्त जितेंद्र कुमार को प्रोग्राम में कई सारे छोटे- छोटे किरदार करने को मिले, जिससे उन्हें अपने हुनर का पता चला. आईआईटी पास करने बाद उन्होंने बेंगलुर में एक जपानी कंपनी को ज्वाइन कर लिया था. इसी दौरान उन्होंने मुन्ना जज्बाती सीरीज में काम किया जिससे उन्हें लाइमलाइट मिल गई. फिर उन्होंने अपनी नौकरी को छोड़ एक्टिंग की दुनिया में कदम रख लिया. फिर क्या वो एक से बढ़कर एक सीरीज फिल्मों में काम करने लगे और हिट होते चले गए. ऐसा है जितेंद्र कुमार का अब तक का फिल्मी करियर.

Tags:    

Similar News