ये अभिनेता बनना चाहता था शाहरुख खान का बेटा, अब हैं एक बड़ा बिजनेसमैन

उस अभिनेता से मिलें जिसे शाहरुख खान ने एक बार उम्मीद जताई थी कि वो उनके बेटे जैसे बन सकते हैं. अपने करियर में सिर्फ दी थी एक हिट फिल्म.

Update: 2024-10-04 12:28 GMT

हर स्टार किड को बॉलीवुड में सफलता नहीं मिलती और हमने इसके कई उदाहरण देखे हैं. आज मिलिए एक ऐसे अभिनेता से जो सुपरस्टार्स के परिवार से आता है और एक समय शाहरुख खान भी चाहते थे कि उनका बेटा आर्यन उनके नक्शेकदम पर चले. एक हिट के साथ साथ ही अच्छी शुरुआत के बावजूद उनका करियर जल्द ही फ्लॉप फिल्मों की सीरीज में बदल गया. बॉलीवुड छोड़ने के बाद उन्होंने टेलीविजन में हाथ आजमाया, लेकिन वहां भी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया. सुर्खियों से दूर होकर उन्होंने बिजनेस में कदम रखा और अब मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 1500 करोड़ रुपये की कंपनी के मालिक हैं. हालांकि, कहानी यहीं खत्म नहीं होती वो अब एक बार फिस से अभिनय में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार है.

अभी भी समझ नहीं आया कि हम किसकी बात कर रहे हैं? कोई बात नहीं, हम बात कर रहे हैं जायद खान की. 1970-80 के दशक के सुपरस्टार संजय खान के बेटे फिरोज खान के भतीजे और फरदीन खान के चचेरे भाई जायद को लगता है कि बॉलीवुड में उनकी किस्मत नहीं चली. फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद जायद ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष किया. हालांकि, ईशा देओल के साथ उनकी पहली फिल्म चुरा लिया है तुमने फ्लॉप साबित हुई थी.

जायद खान का करियर उस समय चरम पर था जब उन्होंने ब्लॉकबस्टर मैं हूं ना में शाहरुख खान के सौतेले भाई की भूमिका निभाई. उनका ऑन-स्क्रीन रिश्ता लोगों को काफी पसंद आया था. दुर्भाग्य से ये जायद की फिल्मोग्राफी में एकमात्र बड़ी सफलता साबित हुई थी. इसके बाद वह शादी नंबर वन, दस, वादा, फाइट क्लब, मिशन इस्तांबुल, युवराज और अंजाना अंजानी सहित कई फिल्मों में नजर आए, लेकिन उनमें से ज्यादातर बॉक्स ऑफिस पर कोई प्रभाव डालने में असफल रहीं.

जायद के करियर में गिरावट आई और 2005 से 2015 तक बॉक्स ऑफिस पर 13 असफल फिल्में दीं. अपनी आखिरी फिल्म शराफत गई तेल लेने के बाद जायद ने बॉलीवुड से दूरी बना ली. उन्होंने शो हासिल में अभिनय करते हुए टेलीविजन पर कदम रखा, लेकिन छोटे पर्दे पर उनका एक्टिंग का जादू काम नहीं आया. साल 2018 तक जायद पूरी तरह से सुर्खियों से गायब हो गए थे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक्टर ने स्मार्ट निवेश किया है और अपना खुद का बिजनेस रन करते हैं. जिससे लगभग 1500 करोड़ रुपये की नेटवर्थ है. एक इंटरव्यू में जायद खान ने अपने करियर की गिरावट के बारे में खुलकर बात की और इसके लिए मल्टी-स्टारर फिल्मों में उनकी भागीदारी को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने अपनी सफलता को हल्के में लिया, उन लोगों की सलाह को नजरअंदाज कर दिया जिन्होंने उन्हें अच्छे किरदार निभाने के लिए कहा था.


Tags:    

Similar News