रियल लाइफ में किंग जैसी लाइफ जीते हैं साउथ के सुपरस्टार धनुष, जानें नेटवर्थ

धनुष 230 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. अपनी इस स्टोरी में हम आपको धनुष की इनकम के कई स्रोतों के बारे में बताने जा रहे हैं.

Update: 2024-07-27 04:22 GMT

धनुष तमिल फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा भुगतान लेने वाले अभिनेताओं में से एक हैं. एक सफल निर्माता, सिंगर, और निर्देशक, स्टार होने के बावजूद वो काफी साधारण रहना पसंद करते हैं. साथ ही वो कई तरीको से करोड़ों रुपये कमाते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वो 230 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. अपनी इस स्टोरी में हम आपको धनुष की इनकम के कई स्रोतों के बारे में बताने जा रहे हैं.

एक्टर ने साउथ की हिट फिल्मों के अलावा हॉलीवुड फिल्म रयान गोसलिंग और क्रिस इवांस द ग्रे मैन में भी काम किया है, जो रुसो ब्रदर्स की एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसे नेटफ्लिक्स में देखा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार धनुष हर एक प्रोजेक्ट के लिए लगभग 20 करोड़ रुपये से 35 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. एक्टर ने बड़े पर्दे पर अपनी 'रयान' का निर्देशन किया है.

धनुष की बढ़ती लोकप्रियता के कारण उन्हें मार्किट में एड के लिए भी अप्रोच किया जाता है. हालांकि, तमिल एक्टर ब्रांडों को लेकर काफी एक्टिव हैं. वो सोच समझ कर एड को चुनते हैं. पिछले कुछ सालों में वो सेंटर फ्रेश 7अप और टाटा स्काई से जुड़े हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार धनुष एक ब्रांड को प्रमोट करने के लिए करीब 3 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

साल 2010 में धनुष और उनकी एक्स पत्नी ऐश्वर्या रजनीकांत ने अपनी खुद का प्रोडक्शन हाउस और कंपनी वंडरबार फिल्म्स शुरू की थी. प्रोडक्शन हाउस ने 19 फिल्मों का समर्थन किया है, जिनमें वेलैइला पट्टाधारी, शमिताभ, 3, काकी सत्ताई, मारी, विसारनाई और शामिल हैं. इन फिल्मों से हुए मुनाफे ने धनुष की कुल संपत्ति में काफी योगदान है.

दो राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता धनुष की फिल्में काका मुत्तई और विसारनाई का निर्माण करने के बाद धनुष ने साल 2017 में पा पांडी के लिए निर्देशक की भूमिका निभाई थी. तमिल कॉमेडी फिल्म में राजकिरण, रेवती और प्रसन्ना ने एक्टिंग की थी. रयान धनुष की दूसरी निर्देशित फिल्म है.

फिल्मों में निर्देशन, निर्माण और अभिनय के अलावा धनुष एक सिंगर भी हैं. उन्होंने अपने गाने की शुरुआत पुधुकोट्टईयिलिरुंधु सरवनन के साथ की और फिर पुधुपेट्टई, आयिरथिल ओरुवन, मयक्कम एन्ना और वज्रकाया जैसी फिल्मों में कई गाने गाए. उन्होंने साल 2011 में यूट्यूब पर व्हाई दिस कोलावेरी डी रिलीज किया, जो इंटरनेट पर सनसनी बन गया था.

Tags:    

Similar News