ये वो एक्टर है जिसने बॉलीवुड में कदम रखने के लिए छोड़ी थी इंडियन एयर फोर्स, कभी फ्लोर पर होती थी 80 फिल्में

आइए एक ऐसे अभिनेता के बारे में बात करते हैं जिसने इंडियन एयर फोर्स छोड़ दी और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपार पहचान हासिल की थी.

Update: 2024-09-27 13:12 GMT

बॉलीवुड में सिर्फ बड़े सितारे ही नहीं, बल्कि कई अभिनेताओं को उनकी खलनायक भूमिकाओं के लिए अपार प्यार मिला है. आइए एक ऐसे अभिनेता की यात्रा के बारे में बात करते हैं, जिसने इंडियन एयर फोर्स को छोड़ दिया और अपने शानदार करियर में ऊंचाइयां देखीं. हम किसी और की नहीं बल्कि गोपाल सिंह बेदी उर्फ रंजीत बेदी की बात कर रहे हैं. 70 और 80 के दशक की कई फिल्मों में उनके किरदार दर्शकों के दिलों में अभी भी छाप छोड़ी हुई है. इंडस्ट्री में एंट्री करने से पहले, उन्होंने साइंस स्ट्रीम में पढ़ाई की थी और दिल्ली के हिंदू कॉलेज से डिग्री हासिल की थी.

उन्होंने अपने करियर को बनाने के लिए IAF छोड़ दी थी और अपने लापरवाह जीवन में वापस आ गए थे. बाद में रणजीत को बॉलीवुड में उनके एक दोस्त के पिता रणवीर सिंह ने ऑफर किया, जो कोटा के शाही परिवार से जुड़े थे और उन्होंने ब्रिटिश फिल्म इंडस्ट्री के लोगों के साथ काम किया था. जब सिंह ने उन्हें अपनी पहली फिल्म, जिंदगी की राहें ऑफर की, तो उन्होंने अपने परिवार से झूठ बोला और मुंबई आ गए क्योंकि उस समय फिल्मों में काम करना ज्यादा अच्छा नहीं माना जाता था.

अपनी यात्रा में दिलचस्प उतार-चढ़ाव के बाद अभिनेता को पहला किरदार सावन भादो में मिली, जो 1970 में रिलीज हुई थी. इसके बाद उन्हें शर्मीली, रेशमा और शेरा, बॉर्डर, बुलंदी और कई फिल्मों में काम किया. इन सालों में अभिनेता को 200 से अधिक फिल्मों में काम करने के लिए जाने जाते हैं.

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि वो 70 के दशक के दौरान सबसे बिजी अभिनेताओं में से एक थे. एक समय में मेरी 80 फिल्में फ्लोर पर थी. ये वो समय था जब वो और राजेश खन्ना, रणधीर कपूर, अमिताभ बच्चन और कई बड़े सितारों के साथ काम करते थे और समय बिताते थे. फिर भी एक्टिंग के प्रति उनका प्रेम अटूट है और वो अपनी शर्तों पर फिल्मों में काम करते रहते हैं. साल 2025 में अक्षय कुमार की हाउसफुल 5 के साथ अपनी अगली फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं. पिछले दस सालों में केवल दो हिंदी फिल्में वेलकम बैक और हाउसफुल 4 में नजर आए हैं. इसके अलावा एक्टर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी काफी एक्टिव रहते हैं.

Tags:    

Similar News