ये थीं बॉलीवुड की पहली 100 करोड़ रुपये कमाने वाली एक्ट्रेस, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

इस फिल्म के लिए बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस को मिला था राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार.

Update: 2024-05-29 14:33 GMT

कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 में ग्रांड प्रिक्स जीतना ऑल वी इमेजिन एज़ लाइट भारत के लिए एक मील का पत्थर साबित हुआ. पायल कपाड़िया से लेकर दिव्य प्रभा, छाया कदम और हृदय हारून को इस फेस्टिल में खास जगह मिली. ऑल वी इमेजिन ऐज़ लाइट में कई ऐसी महिला है जिन्होंने अपने दम पर एक मुकाम हासिल किया.

Full View

हालांकि ये सिर्फ पुरस्कारों में ही नहीं और न ही कान्स फेस्टिवल की बात हो रही है. एक्ट्रेस का बोलबाला फिल्मों में भी देखने को मिलता है. इसका असर बॉक्स ऑफिस पर भी साफ दिखने को मिलता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत में सबसे पहले किस एक्ट्रेस की फिल्म ने 100 करोड़ रुपये कमाए थे? नहीं तो हम आपको अपनी इस स्टोरी में बताते हैं.

Full View

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स भारत में 100 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली फिल्म थी. जिसमें एक्ट्रेस लीड रोल में ती. इस रोमांटिक फिल्म में कंगना रनौत ने पहले पार्ट में तनु और दूसरे पार्ट में दत्तो की भूमिका निभाई थी. आनंद एल राय द्वारा निर्देशित तनु वेड्स मनु रिटर्न्स तनु वेड्स मनु का सीक्वल है, जो काफी हिट साबित हुआ था.

Full View

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स ने दुनिया भर में 258 करोड़ रुपये की कमाई की थी. जबकि भारत में 150.71 करोड़ रुपये कमाए थे. वहीं उसके पहले पार्ट ने भारत में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई थी. इस फिल्म में कंगना ने अपनी एक्टिंग से इतिहास रच दिया था. तनु वेड्स मनु रिटर्न्स में आर माधवन, जिमी शेरगिल, दीपक डोबरियाल, स्वरा भास्कर और एजाज खान नजर आए थे. इस फिल्म ने तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार अपने नाम किए थे.

Tags:    

Similar News