विक्की कौशल ने इन सुपरहिट फिल्मों को करने से कर दिया था मना, जानें किसकी झोली में जाकर गिरी

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता अभिनेता को कई बड़ी सुपरहिट फिल्में गंवानी पड़ीं, जिसके बाद वो फिल्में शाहरुख खान और रणवीर सिंह के हाथ लगी.

Update: 2024-07-25 07:37 GMT

विक्की कौशल की एमी विर्क और तृप्ति डिमरी के साथ फिल्म बैड न्यूज रिलीज़ हो गई है. एक्टर ने मसान, उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, सरदार उधम और सैम बहादुर जैसी हिट फिल्मों में काम किया है. राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता अभिनेता को कई बड़ी सुपरहिट फिल्में गंवानी पड़ीं, जिसके बाद वो फिल्में शाहरुख खान और रणवीर सिंह के हाथ लगी.

विक्की कौशल ने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड में जगह बनाने के अपने शुरुआती संघर्षों कई ऑडिशन से गुजरने के बारे में बात की थी. लोगों को ये एहसास नहीं है कि अगर मैंने 10 ऑडिशन क्रैक किए हैं, तो मैं सच में 1,000 ऑडिशन में असफल रहा हूं. मुझे एक हजार ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया गया था, लेकिन 10 में मुझे चुना गया था. हर कोई ये सोचता है कि उसे ये आसानी से मिल गया. मुझे पता था कि मेरे पास कोई प्लान नहीं था. इसलिए कोई प्लान बी न होने से भी आपको बहुत ताकत मिलती है.

दिलचस्प बात ये है कि विक्की कौशल पहले फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक को मना करने वाले थे. लेकिन लास्ट में उन्होंने इस फिल्म को करने के लिए हां कर दिया था. शाम कौशल ने अपने बेटे को ये सलाह दी थी कि अगर आप ये फिल्म नहीं करेंगे तो ये आपके करियर की सबसे बड़ी गलती होगी.

जब तक है जान

विक्की कौशल और उनकी पत्नी कैटरीना कैफ ने कभी एक साथ किसी फिल्म में काम नहीं किया है, लेकिन 2012 में उन्होंने लगभग साथ काम किया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कौशल ने जब तक है जान में शाहरुख खान के सबसे अच्छे दोस्त ज़ैन मिर्ज़ा की भूमिका निभाने के लिए ऑडिशन दिया था, जिसमें कैटरीना कैफ भी थीं. लेकिन उस ऑडिशन में वो पास नहीं हो पाए थे.

स्त्री

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्त्री में राजकुमार राव का किरदार विक्की निभाने के लिए विक्की कौशल पहली पसंद थे, जिसका खुलासा खुद अभिनेता ने किया था. हालांकि, कौशल ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था. हॉरर कॉमेडी फिल्म राजकुमार राव के लिए बॉलीवुड में बड़ी सफलता बन गई थी. फिल्म स्त्री का सीक्वल स्त्री 2 15 अगस्त को रिलीज होने के लिए तैयार है, जिसमें राजकुमार राव अपने फेवरेट किरदार को दोहराएंगे.

83

फिल्म 83 में रणवीर सिंह कपिल देव की भूमिता निभाते दिखाई दिए थे. कौशल को मोहिंदर अमरनाथ उर्फ जिम्पा की भूमिका ऑफर की गई थी. विक्की ने साफ रूप से इस रोल को करने से मना कर दिया था. आखिरकार ये किरदार साकिब सलीम ने 83 में मोहिंदर अमरनाथ का निभाया था.

भाग मिल्खा भाग

विक्की कौशल का पहला बड़ा ऑडिशन भाग मिल्खा भाग के लिए था, जो ओलंपियन मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित थी. कौशल ने स्पोर्ट्स बायोपिक में फरहान अख्तर के दोस्त की भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था. विक्की ने एक इंटरव्यू में स्वीकार किया कि भाग मिल्खा भाग के लिए उनका ऑडिशन बहुत खराब गया था क्योंकि वो कितनी भी कोशिश करने के बावजूद एक्टिंग नहीं कर पाए.

Tags:    

Similar News