'दीवार पर सिर पीटना' चाहती थीं, जब अलका याग्निक को एआर रहमान का रोजा गाना ठुकराने का हुआ था अफसोस

हाल ही में अलका याग्निक ने एक किस्सा शेयर किया. जब उन्होंने शुरुआत में ए.आर.रहमान का गाने का प्रस्ताव ठुकरा दिया था. बाद में गाना रिलीज़ होने के बाद उन्हें अपने फैसले पर पछतावा हुआ.

Update: 2024-08-17 11:48 GMT

अलका याग्निक का नाम सुनते ही पुराने गानों की लिस्ट और उनकी प्यारी अवाज कानों में गुंजनी लगती है. अलका याग्निक और ए.आर.रहमान ने पिछले कुछ सालों में कई हिट गाने दिए हैं, जिनमें रमता जोगी, ताल और घनन घनन जैसे ट्रैक शामिल हैं. हालांकि एक समय ऐसा भी था जब याग्निक ने ए.आर. रहमान के लिए रोजा गाने का मौका ठुकरा दिया था क्योंकि वो उस गाने को करना नहीं चाहती थी. बाद में गाने सुनने के बाद उन्हें अपने फैसले पर पछतावा हुआ. जब उन्होंने उस गाने को सुना तो उन्हें बहुत सुंदर बताया और उन्हों फिर अफसोस हुआ.

Full View

उन्होंने आगे बताया कि जब बाद में मैंने ये गाना सुना तो मैं दीवार पर अपना सिर पीटना चाहती थी. वो बहुत खूबसूरत गाना था. जब उन्होंने रहमान के साथ दोबारा काम किया, तो उन्होंने उन्हें उन गानों की याद दिलाई जो वो नहीं सुन पाई थीं, जिससे याग्निक को शर्मिंदगी महसूस हुई. उन्होंने आगे कहा, मैं जमीन में खुद को अंदर दफन करना चाहती थी. ये उन्होंने अफसोस के चलते कहा था.

एक इंटरव्यू में अलका याज्ञनिक ने पहली बार उस किस्से का जिक्र किया जब ए.आर.रहमान ने उनसे संपर्क किया था. उस समय ए.आर.रहमान मुंबई में ज्यादा जाने नहीं जाने जाते थे. हालांकि साउथ में उनकी काफी लोकप्रियता थी. याग्निक को चेन्नई से एक फोन आया जिसमें बताया गया कि ए.आर.रहमान एक नए गाने के लिए उन्हे चाहते है कि वो और कुमार शानू उनकी फिल्म के पूरे साउंडट्रैक के लिए गाएं. हालांकि याग्निक का शेड्यूल पहले से ही पैक था और वो उन संगीतकारों को छोड़ने में झिझक रही थी जिनके साथ उन्होंने लंबे समय तक बॉम्बे में काम किया था.

अलका याग्निक ने ए.आर.रहमान के साथ अपने पहले गाने को याद करते हुए कहा, अगली बार जब मैंने रहमान के साथ काम किया, तो जैसे ही वो मुझसे मिले, उन्होंने कहा, 'तुमने मेरे पुराने गाने नहीं गाए' मुझे बहुत शर्मिंदगी महसूस हुई. मैं चाहती थी. खुद को जमीन के अंदर दफना लूं.

Tags:    

Similar News