भारत को झटका, विनेश फोगाट की अपील खारिज, टूटी सिल्वर मेडल की उम्मीद

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-14 00:38 GMT
Live Updates - Page 2
2024-08-14 06:29 GMT

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नहीं कर रहे अंतरिम ज़मानत पर विचार

अरविंद केजरीवाल की याचिका पर SC ने CBI को नोटिस जारी किया. केजरीवाल ने CBI केस में गिरफ्तारी के साथ साथ ज़मानत की मांग भी की है. आज केजरीवाल की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने अंतरिम ज़मानत की मांग की लेकिन SC ने कहा कि हम अंतरिम ज़मानत के पहलू पर विचार नहीं कर रहे है. 

2024-08-14 06:20 GMT

आज केजरीवाल को राहत नहीं, अगली सुनवाई 23 अगस्त को

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत की मांग ठुकराई. साथ ही केज्रिवाली की जमानत याचिका पर सीबीआई को नोटिस जारी किया है. अब 23 अगस्त को होगी अगली सुनवाई. 

2024-08-14 04:53 GMT

मनीष सिसोदिया की पदयात्रा टली

मनीष सिसोदिया की आज से शुरू होने दिल्लीव्यापी पदयात्रा टली। स्वतंत्रता दिवस की वजह से सुरक्षा और सतर्कता कारणों से दिल्ली पुलिस के निवेदन पर टलीअब मनीष सिसोदिया की पदयात्रा शुक्रवार 16 अगस्त से शुरू होगी दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने जानकारी दी।

2024-08-14 03:17 GMT

बंद पर बंटे डॉक्टर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा द्वारा उनकी मांगों को स्वीकार किए जाने के बाद फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने कोलकाता में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के मामले में अपनी हड़ताल वापस ले ली। हालांकि, केंद्र सरकार द्वारा संचालित एम्स, इंदिरा गांधी अस्पताल और फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) सहित अन्य रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के चिकित्सकों ने मंगलवार (13 अगस्त) को कहा कि जब तक चिकित्सा कर्मियों पर हमलों को रोकने के लिए एक केंद्रीय कानून लागू नहीं हो जाता और कोई ठोस समाधान नहीं मिल जाता, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

FORDA के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार रात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की। एसोसिएशन ने कहा कि बुधवार सुबह से हड़ताल खत्म करने का फैसला मरीजों के कल्याण के हित में लिया गया है। FORDA ने मंगलवार देर रात जारी एक बयान में कहा, "बैठक का एक महत्वपूर्ण परिणाम यह रहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्रीय संरक्षण अधिनियम पर काम करने के लिए FORDA की भागीदारी के साथ एक समिति बनाने पर सहमति जताई। मंत्रालय ने आश्वासन दिया है कि इस पर काम अगले 15 दिनों के भीतर शुरू हो जाएगा।" बयान में कहा गया है, "समिति अधिनियम के समय पर क्रियान्वयन पर ध्यान केंद्रित करेगी, जिसका उद्देश्य स्वास्थ्य कर्मियों के लिए सुरक्षित कार्य वातावरण सुनिश्चित करना है। इस पहल के लिए बैठकें अगले दो सप्ताह में शुरू होने वाली हैं, जिसमें भाग लेने के लिए FORDA एक प्रतिनिधिमंडल का गठन करेगा।" बयान में कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जल्द ही आधिकारिक सूचना मिलने की उम्मीद है। बयान के अनुसार, चर्चा का एक महत्वपूर्ण बिंदु कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई दुखद घटना की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच शुरू करने का सरकार का निर्णय था। 

2024-08-14 01:30 GMT

आजादी के रंग

इस 15 अगस्त को भारत अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, इस अवसर पर जम्मू और कश्मीर के डोडा में चिनाब नदी पर बना पुल तिरंगा के रंग वाले बिजली की रोशनी से जगमगा रहा है।



2024-08-14 01:27 GMT

रफ्तार का कहर

मुंबई के वर्सोवा बीच पर सो रहे 36 वर्षीय रिक्शा चालक गणेश यादव को 12 अगस्त, सोमवार को एक एसयूवी कार ने कुचल दिया। दो लोगों - निखिल जावले (उम्र 34) और उसके दोस्त शुभम डोंगरे (उम्र 33) के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया। कल दोनों को अंधेरी कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उन्हें पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया: वर्सोवा पुलिस

2024-08-14 00:40 GMT

चुनावी मोड में आम आदमी पार्टी

दिल्ली में विधानसभा के चुनाव अगले साल होने हैं। लेकिन उससे पहले आम आदमी पार्टी चुनावी मोड में आ गई है। पार्टी के कद्दावर नेता मनीष सिसोदिया आज से दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं के लिए पदयात्रा का आगाज करेंगे। 

Tags:    

Similar News