भारत को झटका, विनेश फोगाट की अपील खारिज, टूटी सिल्वर मेडल की उम्मीद

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-14 00:38 GMT

14th August News: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-08-14 17:38 GMT

जश्न की तैयारियां शुरू, पीएम मोदी फहराएंगे लाल किले पर तिरंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दिल्ली के प्रतिष्ठित लाल किले से भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने में राष्ट्र का नेतृत्व करेंगे. इस वर्ष के समारोह का विषय 'विकसित भारत @ 2047' है. इसका उद्देश्य देश को वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र बनने के लक्ष्य की ओर अग्रसर करना है. इस वर्ष समारोह में भाग लेने के लिए युवाओं, आदिवासी समुदायों, किसानों, महिलाओं और विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों सहित भारतीय समाज के विविध वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले लगभग 6,000 विशेष अतिथियों को आमंत्रित किया गया है.

2024-08-14 17:02 GMT

राष्ट्रपति ने किया वीरता पुरस्कारों का ऐलान, 4 कीर्ति और 18 शौर्य चक्र को भी दी मंजूरी

78वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सशस्त्र बलों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के कर्मियों के लिए 103 वीरता पुरस्कारों को मंजूरी दी. इनमें चार कीर्ति चक्र और 18 शौर्य चक्र शामिल हैं, जो असाधारण साहस और धैर्य के लिए भारत का दूसरा और तीसरा सर्वोच्च शांतिकालीन पुरस्कार है.

2024-08-14 16:30 GMT

भारतीय ओलंपिक संघ ने बुधवार (14 अगस्त) को बताया कि भारतीय पहलवान विनेश फोगट की ओलंपिक खेलों के फाइनल से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ अपील को कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) के तदर्थ प्रभाग ने खारिज कर दिया है. बता दें कि पिछले सप्ताह महिलाओं के 50 किग्रा फ्रीस्टाइल फाइनल की सुबह वजन मापने के दौरान 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण विनेश को अयोग्य घोषित कर दिया गया था. एक बयान में आईओए अध्यक्ष पीटी उषा ने पहलवान विनेश फोगट के यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के खिलाफ आवेदन को खारिज करने के CAS में एकमात्र मध्यस्थ के फैसले पर हैरानी और निराशा जाहिर की.

2024-08-14 15:07 GMT

केंद्र सरकार ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यवाहक प्रमुख राहुल नवीन को दो साल के लिए संघीय धन शोधन निरोधक एजेंसी का पूर्णकालिक निदेशक नियुक्त किया है. कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के एक आदेश में कहा गया कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने राहुल नवीन, आईआरएस (आईटी:93074), विशेष निदेशक, ईडी को प्रवर्तन निदेशालय में प्रवर्तन निदेशक के रूप में दो साल की अवधि के लिए नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है, जो पदभार ग्रहण करने की तिथि से प्रभावी होगी या अगले आदेशों तक, जो भी पहले हो.

2024-08-14 14:01 GMT

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि भारत अब दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और दुनिया की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होने के लिए तैयार है. यह सफलता किसानों और मजदूरों की कड़ी मेहनत, नीति निर्माताओं और उद्यमियों की दूरदर्शिता और देश के दूरदर्शी नेतृत्व का परिणाम है.

2024-08-14 13:13 GMT

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि जो भयानक त्रासदी हुई, उसने हमारी अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया है. यह पूरे बंगाल के लिए शर्म की बात है, भारत के लिए शर्म की बात है, मानवता के लिए शर्म की बात है. यह पहली बार नहीं हुआ है. हाल के दिनों में, हमने सड़कों पर महिलाओं पर अत्याचार, सड़क पर एक महिला को निर्वस्त्र करना, सड़क पर कोड़े मारना, सार्वजनिक रूप से कोड़े मारना देखा है. ये सब बंगाल राज्य में बार-बार हो रहा है. इन अत्याचारों के खिलाफ सभी को मिलकर कार्रवाई करनी चाहिए. इसे खत्म करना होगा. सरकार को कानून और व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी लेनी होगी, हमें बंगाल को महिलाओं के रहने के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाने में सक्षम होना चाहिए.

2024-08-14 13:04 GMT

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली की सिक्योरिटी हुई टाइट

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. डॉग स्क्वॉड की मदद से सुरक्षा बल आईजीआई एयरपोर्ट टी3 पर वाहनों की जांच कर रहे हैं.

2024-08-14 12:06 GMT

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पार्टी में मेरी भूमिका पार्टी नेताओं से बात करने के बाद तय होती है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसे तय करते हैं. अभी पार्टी नेताओं से बात करने के बाद यह तय हुआ है कि मैं गली-गली लोगों के बीच जाऊंगा. पदयात्रा करूंगा. मुझे किसी पद की लालसा नहीं है.

2024-08-14 10:52 GMT

भारतीय क्रिकेट टीम को मिला नया गेंदबाजी कोच

भारतीय क्रिकेट टीम को नया बॉलिंग कोच मिल गया है. BCCI ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल को भारतीय क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है. मोर्ने मोर्केल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना कार्यभार संभालेंगे.

2024-08-14 06:43 GMT

बिहार के बाहुबली नेता अनंत सिंह को जमानत मिल गई है

Tags:    

Similar News