क्रूड ऑयल को लेकर भारत सरकार का फैसला, हटाया विंडफॉल टैक्स

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-17 00:52 GMT
Live Updates - Page 3
2024-09-17 04:42 GMT

सीएम की कुर्सी पर कौन ?

आप नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज कहते हैं, "...इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सीएम की कुर्सी पर कौन बैठता है क्योंकि जनादेश अरविंद केजरीवाल के लिए था. जनता ने अरविंद केजरीवाल को चुना. उन्होंने कहा है कि जब तक जनता दोबारा नहीं कहेगी तब तक वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे लेकिन कुर्सी इन और अगले 5 सालों के लिए अरविंद केजरीवाल की है... चुनाव होने तक हममें से कोई एक कुर्सी पर बैठेगा. यह उसी तरह होगा जैसे भगवान राम की अनुपस्थिति में भरत ने राज किया था... आज विधायकों के साथ चर्चा होगी और उसमें नाम तय हो सकता है..."



2024-09-17 04:13 GMT

12 बजे तक सीएम के नाम की घोषणा

दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा। इसका फैसला दोपहर 12 बजे तक हो जाएगा। अब से कुछ देर बाद आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक होगी जिसमें नए सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा। बता दें 15 सितंबर को अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। 

2024-09-17 02:29 GMT

पप्पू यादव के पिता का निधन

पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव के पिता चंद्र नारायण यादव का पटना एम्स में निधन हो गया है। 

2024-09-17 01:47 GMT

फिरोजाबाद में हादसा, चार की मौत

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में एक पटाखा गोदाम-सह-फैक्ट्री में अचानक हुए विस्फोट में तीन साल की बच्ची और एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सोमवार रात शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के नौशेरा इलाके में स्थित फैक्ट्री में हुई इस घटना में छह लोग घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर पहुंचे और निरीक्षण करने वाले आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया, "अभी तक इमारत से करीब 10 लोगों को बचाया गया है, जिनमें से चार की मौत हो गई है, जबकि छह घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

कुमार ने कहा, "अभी भी कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।" उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक और सीएमओ अधिकारियों की निगरानी में अग्निशमन और पुलिस विभाग तथा जिला प्रशासन की टीम राहत कार्य में लगी हुई है। स्थानीय निवासियों के अनुसार रात करीब साढ़े दस बजे अचानक पटाखा गोदाम में विस्फोट हुआ, जिससे भवन की दीवारें ढह गईं और उसमें रह रहे एक ही परिवार के करीब सात लोग मलबे में दब गए। जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार मृतकों की पहचान मीरा देवी (45), अमन (20), गौतम कुशवाहा (18) और कुमारी इच्छा (3) के रूप में हुई है। एक सवाल के जवाब में कुमार ने कहा कि घनी आबादी वाले इलाकों में किसी भी तरह के पटाखा गोदाम की अनुमति देना प्रतिबंधित है। उन्होंने कहा कि घनी आबादी वाले इलाके में यह गोदाम कैसे चल रहा था, इसकी जानकारी जुटाकर मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम भी जल्द ही मौके पर पहुंचेगी, ताकि राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाई जा सके।

2024-09-17 00:56 GMT

कोलकाता पुलिस कमिश्नर हटाए गए

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के आवास पर आरजी कर अस्पताल के हड़ताली डॉक्टरों से मुलाकात हुई। बातचीत के बाद कोलकाता पुलिस कमिश्नर को हटा दिया गया।  पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी द्वारा कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल, डीसी नॉर्थ अभिषेक गुप्ता और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाने के फैसले पर केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, "ममता बनर्जी ने कुछ मांगें मान ली हैं, पहले वह कह रही थीं कि वह सीपी को नहीं हटाएगी। बंगाल के लोग मांग कर रहे थे कि कार्रवाई की जाए... बंगाल की जनता से हारकर मुख्यमंत्री ने कुछ मांगें मान लीं। भाजपा जानती है कि यह एक व्यवस्थित विफलता है और अगर इसके लिए किसी को ज़िम्मेदार ठहराया जाता है, तो वह न तो पुलिस अधिकारी है और न ही कोई और, मुख्य आरोपी ममता बनर्जी हैं... बंगाल के लोगों का मुख्यमंत्री पर से विश्वास उठ गया है, यही वजह है कि भाजपा ममता बनर्जी से इस्तीफा देने की मांग कर रही है। उन्होंने खुद कहा था कि अगर जनता चाहेगी तो वह इस्तीफा दे देंगी, इसलिए भाजपा जनता की मांग के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेगी कि ममता बनर्जी को इस्तीफा देना चाहिए।



Tags:    

Similar News