बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड की बढ़त 300 के करीब, रचिन ने जड़ा सेंचुरी

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे, जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-10-18 00:53 GMT

18th October live news: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे, जिसका आपसे सीधा सरोकार है.

Live Updates
2024-10-18 06:03 GMT

रचिन रवींद्र ने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर चौका लगाया और शानदार अंदाज में अपना शतक पूरा किया। यह लंबे प्रारूप में उनका दूसरा शतक है और उन्होंने 124 गेंदों में शतक पूरा किया। रचिन फील्डिंग में कमाल कर रहे हैं और अपनी दमदार बल्लेबाजी से भारतीय गेंदबाजों को परेशान कर रहे हैं। उन्हें टिम साउथी का भी अच्छा साथ मिल रहा है, जो बाउंड्री लगाने में माहिर हैं। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की।  लगातार दो विकेट गंवाने के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम लय में है और रचिन क्रीज पर नाबाद हैं। टिम साउथी के साथ मिलकर उन्होंने अच्छी साझेदारी की और मेहमान टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। रविचंद्रन अश्विन के पिछले ओवर में उन्होंने चौका लगाया जबकि साउथी ने छक्का लगाया। इस ओवर में ऑलराउंडर ने 15 रन दिए। 

2024-10-18 04:55 GMT
बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच चल रहा है। तीसरे दिन के खेल की शुरुआत में भारतीय गेंदबाज भारी पड़े। न्यूजीलैंड की आधी टीम पैवेलियन लौट चुकी है। 62वां ओवर काफी दिलचस्प रहा। इस ओवर में रोहित शर्मा ने स्पिन पर ही ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया और गेंद कुलदीप यादव को थमा दी। दूसरी गेंद पर कुलदीप ने रचिन रवींद्र के पैड पर स्ट्राइक किया लेकिन ऑन-फील्ड अंपायर ने नॉट आउट का संकेत दिया। यहां तक ​​कि डीआरएस रिव्यू के बाद भी अंपायर ने फैसला सुनाया। आखिरी गेंद पर ग्लेन फिलिप्स ने धैर्यपूर्वक इंतजार किया और गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचाकर बड़ा छक्का जड़ दिया।
2024-10-18 04:33 GMT

जयपुर में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े लोगों पर हमला कर दिया, जिसमें वे घायल हो गए।शरद पूर्णिमा के अवसर पर गुरुवार रात मंदिर में जागरण कार्यक्रम चल रहा था। उन्होंने बताया कि जब भक्तों के बीच प्रसाद वितरित किया जा रहा था, तो पड़ोस में रहने वाले दो लोगों ने देर रात कार्यक्रम आयोजित करने पर आपत्ति जताई।

उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर विवाद के बाद आरोपियों ने अन्य लोगों को बुला लिया और लोगों पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें 10 आरएसएस कार्यकर्ता घायल हो गए।घायलों में से छह को इलाज के लिए सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

2024-10-18 02:49 GMT

व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान में, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने भी सिनवार की हत्या की पुष्टि की और कहा कि "यह इजरायल, संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया के लिए अच्छा दिन है"। बिडेन ने सिनवार को "एक दुर्गम बाधा" कहा और "वह बाधा अब मौजूद नहीं है"। "आज सुबह-सुबह, इजरायली अधिकारियों ने मेरी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम को सूचित किया कि गाजा में उनके द्वारा किए गए एक मिशन में हमास नेता याह्या सिनवार की मौत हो गई है। डीएनए परीक्षणों ने अब पुष्टि की है कि सिनवार मर चुका है। यह इजरायल, संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया के लिए एक अच्छा दिन है।

उन्होंने कहा, "आतंकवादी समूह हमास के नेता के रूप में, सिनवार हजारों इजरायलियों, फिलिस्तीनियों, अमेरिकियों और 30 से अधिक देशों के नागरिकों की मौत के लिए जिम्मेदार था। वह 7 अक्टूबर के नरसंहार, बलात्कार और अपहरण का मास्टरमाइंड था। उनके आदेश पर ही हमास के आतंकवादियों ने इजरायल पर आक्रमण किया था और जानबूझकर - और अकल्पनीय बर्बरता के साथ - नागरिकों, नरसंहार से बचे लोगों, बच्चों को उनके माता-पिता के सामने और माता-पिता को उनके बच्चों के सामने मार डाला था।

2024-10-18 02:21 GMT

अनुमान के मुताबिक 18 और 19 अक्टूबर को प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में रहेगा। 20 अक्टूबर को बेहद खराब श्रेणी में रहने की संभावना है। 17 अक्टूबर को हवा की रफ्तार 8 से 14 किमी प्रति घंटे रही जबकि 18 अक्टूबर को 4 से 10 किमी प्रति घंटे, 19 और 20 अक्टूबर को 6 से 8 घंटे प्रति किमी रह सकती है। यानी कि दिल्ली और एनसीआर की फिजा में प्रदूषक तत्वों की मात्रा बढ़ जाएगी।  

2024-10-18 02:17 GMT

दिल्ली में वायु की गुणवत्ता खराब श्रेणी में है। गुरुवार का दिन इस सीजन का सबसे प्रदूषित दिन रहा। बताया जा रहा है कि 20 अक्टूबर के तस्वीर और खराब हो सकती है। ऐसे में ग्रैप-2 को अमल में लाया जा सकता है। इसके तहत डीजल से चलने वाले जनरेटर पर रोक लगाई जाती है। दिल्ली का एक्यूआई 285, वहीं गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा में आंकड़ा 250 के करीब था. फरीदाबाद, गुरुग्राम में यह आंकड़ा 200 के करीब था।

2024-10-18 00:54 GMT
बेंगलुरु में भारी बारिश की आशंका के चलते मैच धुल सकता है। टीम इंडिया ने पहली पारी में बल्ले से भले ही शर्मनाक प्रदर्शन किया हो। लेकिन बारिश उन्हें खुशखबरी दे सकती है। 
Tags:    

Similar News