देश में मिला एमपॉक्स का दूसरा केस, इस राज्य में हुई संक्रमण की पुष्टि

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-18 00:50 GMT

18th September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-09-18 17:53 GMT

J-K Election: पहले चरण में हुआ करीब 59 प्रतिशत मतदान

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया. मुख्य चुनाव अधिकारी पी के पोल ने बताया कि करीब 59 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान शांतिपूर्ण रहा. आंकड़े अस्थायी हैं और दूरदराज के इलाकों और डाक मतपत्रों से अंतिम रिपोर्ट मिलने के बाद इसमें आंशिक वृद्धि हो सकती है. बता दें कि पहले चरण के मतदान में सात जिलों की 24 सीटों पर मतदान हुआ था.

2024-09-18 16:42 GMT

आर्थिक वृद्धि के मामले में भारत वैश्विक स्तर पर अलग स्थान: निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि आर्थिक वृद्धि के मामले में भारत वैश्विक स्तर पर अलग स्थान पर है और अगले कुछ वर्षों में भी ऐसा ही रहेगा. सीतारमण ने कहा कि पिछले महीने मंत्रिमंडल द्वारा स्वीकृत सरकारी कर्मचारियों के लिए एकीकृत पेंशन योजना (यूपीएस) भविष्य की पीढ़ियों पर भारी पेंशन बिल का बोझ न डालकर सरकारी कर्मचारियों के साथ-साथ करदाताओं के हितों को संतुलित करती है.

2024-09-18 16:39 GMT

सरकार ने चंद्रयान-4 मिशन को दी मंजूरी

अंतरिक्ष कार्यक्रम को बढ़ावा देते हुए सरकार ने चंद्रयान-4 मिशन को मंजूरी दे दी. इसका उद्देश्य चंद्रमा की चट्टानों को धरती पर लाना, शुक्र ग्रह की कक्षा में अंतरिक्ष यान भेजना और भारतीय अंतरिक्ष स्टेशन बनाने के लिए गगनयान परियोजना का विस्तार करना है.

2024-09-18 16:33 GMT

सरकार शुरू करेगी 1 हजार करोड़ की लोन गारंटी कोष

सरकार ने कहा कि वह डब्ल्यूडीआरए-पंजीकृत गोदामों का उपयोग करने वाले किसानों और व्यापारियों के लिए इलेक्ट्रॉनिक नेगोशिएबल वेयरहाउस रसीदों के खिलाफ प्रतिज्ञा वित्तपोषण में ऋणदाताओं का विश्वास बढ़ाने के लिए जल्द ही 1,000 करोड़ रुपये का ऋण गारंटी कोष शुरू करेगी.

2024-09-18 16:30 GMT

एएसआई टीम ने श्री जगन्नाथ मंदिर के 'रत्न भंडार' की जांच की शुरू

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) की 26 सदस्यीय टीम ने बुधवार को पुरी में श्री जगन्नाथ मंदिर के 'रत्न भंडार' (खजाने) का निरीक्षण शुरू किया. एएसआई के अतिरिक्त महानिदेशक जान्हवीज शर्मा के नेतृत्व वाली टीम में हैदराबाद स्थित सीएसआईआर-राष्ट्रीय भूभौतिकीय अनुसंधान संस्थान (सीएसआईआर-एनजीआरआई) के विशेषज्ञ शामिल हैं.

2024-09-18 16:27 GMT

चीन के साथ गतिरोध पर बोले सीडीएस चौहान- युद्ध के लिए रहना चाहिए तैयार

सीडीएस जनरल अनिल चौहान ने पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर चल रहे गतिरोध के बीच बुधवार को कहा कि भारत की सैन्य तैयारी उच्च स्तर की होनी चाहिए और उसे छोटे एवं तीव्र संघर्षों के साथ-साथ लंबी अवधि के युद्धों के लिए भी तैयार रहना चाहिए.

2024-09-18 16:25 GMT

भाजपा राज्यसभा सदस्य अनिल बोंडे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, राहुल गांधी के खिलाफ की थी टिप्पणी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी को लेकर दंगा भड़काने की मंशा के आरोप में भाजपा के राज्यसभा सदस्य अनिल बोंडे के खिलाफ बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गई. बोंडे ने यह कहते हुए विवाद खड़ा कर दिया कि गांधी की जीभ जला देनी चाहिए. क्योंकि आरक्षण पर उनकी टिप्पणी "खतरनाक" है और इससे 'बहुजन' तथा बहुसंख्यक समुदायों की भावनाएं आहत हुई हैं.

2024-09-18 14:52 GMT

फिर धमाकों से दहला लेबनान, पेजर के बाद अब वायरलेस रेडियो सेट में विस्फोट

लेबनान में बुधवार को एक बार फिर धमाके हुए हैं. इसमें कई लोग घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक ये धमाके वायरलेस कम्युनिकेशन डिवाइसेस में हुए हैं.हिज्बुल्लाह ने पेजर्स की तरह ही ये डिवाइस भी करीब पांच महीने पहले खरीदे थे. ये वायरलेस रेडियो सेट हिज्बुल्लाह के लड़ाकों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे थे.

2024-09-18 14:30 GMT

केरल के मलप्पुरम में 38 वर्षीय एक व्यक्ति में एमपॉक्स के मामले की पुष्टि हुई है. हाल ही में दुबई से लौटे इस मरीज में बीमारी के लक्षण दिखे और उसे मलप्पुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसके नमूने जांच के लिए भेजे गए, जिसमें बाद में एमपॉक्स संक्रमण की पुष्टि हुई.

2024-09-18 14:01 GMT

राहुल गांधी के खिलाफ हिंसा वाले बयान पर बोली प्रियंका, पीएम मोदी-गृह मंत्री नहीं कर रहे कार्रवाई

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पूरे आरएसएस-भाजपा नेतृत्व पर राहुल गांधी के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले बयान देने के एक "सुनियोजित अभियान" को प्रोत्साहित करने और मामले पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया.

Tags:    

Similar News