देश में मिला एमपॉक्स का दूसरा केस, इस राज्य में हुई संक्रमण की पुष्टि

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-18 00:50 GMT
Live Updates - Page 2
2024-09-18 12:07 GMT

ONE NATION ONE ELECTION नहीं व्यावहारिक: खड़गे

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 18 सितंबर को 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी. लेकिन कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) जैसी विपक्षी पार्टियां इस योजना के खिलाफ मुखर हो गई हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस प्रस्ताव को खारिज करते हुए कहा कि एक साथ चुनाव कराना पूरी तरह से अस्वीकार्य है. क्योंकि वर्तमान राजनीतिक स्थिति में यह व्यावहारिक नहीं है. जब चुनाव आते हैं और उन्हें उठाने के लिए कोई मुद्दा नहीं मिलता है, तो वे वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटका देते हैं.

2024-09-18 12:04 GMT

मध्य प्रदेश: ईद-ए-मिलाद-उन-नबी जुलूस में लहराए फिलिस्तीनी झंडे, केस दर्ज

मध्य प्रदेश के रतलाम में ईद-ए-मिलाद-उन-नबी जुलूस के दौरान कथित तौर पर फिलिस्तीनी झंडा लहराने के लिए पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि यह घटना 17 सितंबर को घटी.

2024-09-18 12:00 GMT

UPSC ने जारी की ESE के लिए अधिसूचना

संघ लोक सेवा आयोग ने इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है. इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in. पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं.

2024-09-18 10:30 GMT

Kolkata Rape-Murder: सीबीआई का खुलासा, पुलिस जांच में चूक; 2 दिन तक आरोपी के कपड़े नहीं किए गए जब्त

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या मामले में सीबीआई ने एक और खुलासा किया है. सीबीआई अधिकारियों का कहना है कि ताला थाने पुलिस ने आरोपी संजय रॉय के कपड़े दो दिनों तक जब्त नहीं किए. जबकि 10 अगस्त को ही यह साफ हो गया था कि वारदात में उसका हाथ है.

2024-09-18 10:17 GMT

दिल्ली में आतिशी के नेतृत्व में 21 सितंबर को आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी. आम आदमी पार्टी की विधायक दल की नेता आतिशी को एलजी वीके सक्सेना 21 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे. इसके साथ आम आदमी पार्टी के कुछ विधायकों को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी.

2024-09-18 09:10 GMT

महिलाओं-बुजुर्गों पर खास ध्यान

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में महिलाओं को 2 हजार रुपए प्रति महीने देने के लिए साथ साथ बुजुर्गों और दिव्यांगों को 6 हजार रुपए पेंशन का ऐलान किया है। 

2024-09-18 09:06 GMT

हरियाणा के लिए कांग्रेस का मैनिफेस्टो

हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गारंटी पत्र के नाम से मैनिफेस्टो जारी किया है। इस गारंटी पत्र में महिलाओं और बुजुर्गों के लिए खास ऐलान किया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदयभान भी मौजूद रहे।



2024-09-18 06:45 GMT

'बन रहा है नया जम्मू-कश्मीर'

पडर-नागसेनी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुनील शर्मा कहते हैं, "मैं मतदाताओं को बधाई देना चाहता हूं, जिस तरह से लोग अपने घरों से निकल रहे हैं और अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं, यह सब दर्शाता है कि लोगों का लोकतंत्र में बहुत विश्वास है और जिस तरह से लोग बड़ी संख्या में मतदान कर रहे हैं, वह भारतीय जनता पार्टी के लिए अच्छी खबर है। आपने देखा होगा कि जब भी यहां प्रतिशत कम होता था, तो कांग्रेस या नेशनल कॉन्फ्रेंस या पीडीपी जीत जाती थी। क्योंकि उन्हें आतंकवादियों से संरक्षण मिला हुआ था... आज लोग खुले दिल से चुनाव में भाग ले रहे हैं और चुनाव सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति समर्थन और समर्पण है..."

2024-09-18 06:44 GMT

करोलबाग में इमारत गिरी

दिल्ली के करोलबाग इलाके में एक इमारत गिर गई। मलबे में कई लोग फंसे हुए हैं हालांकि ८ लोगों को बचा लिया गया है। 

2024-09-18 06:02 GMT

तमिलनाडु में हिस्ट्रीशीटर ढेर

तमिलनाडु पुलिस ने बताया कि 50 से अधिक गंभीर आपराधिक मामलों वाले एक हिस्ट्रीशीटर को बुधवार को गोली मार दी गई, जब उसने गिरफ्तारी का विरोध करने के लिए पुलिस पर गोली चलाई।आरोपी 'कक्कथोप्पु' बालाजी, जो लगभग 40 वर्ष का था, एक भगोड़ा था और काफी समय से गिरफ्तारी से बच रहा था। उसके ठिकाने के बारे में एक गुप्त सूचना के आधार पर, जब पुलिस दल ने व्यस्त उत्तरी चेन्नई के व्यासरपडी में एक इलाके का निरीक्षण किया, तो उसे देखा गया।उसी समय, आरोपी ने पुलिस दल को देखकर उन पर गोली चला दी और आत्मरक्षा में पुलिस को जवाबी गोली चलानी पड़ी, जिसमें उसकी मौत हो गई, एक अधिकारी ने बताया।उसके खिलाफ हत्या और अन्य गंभीर आपराधिक मामलों में मामले दर्ज हैं।

Tags:    

Similar News