दिल्ली के रोहिणी में हुए बम धमाके का खालिस्तानी कनेक्शन !

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे, जिसका आपसे सीधा सरोकार है.

By :  Lalit Rai
Update: 2024-10-20 00:57 GMT

20th October live news: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे, जिसका आपसे सीधा सरोकार है.

Live Updates
2024-10-20 17:42 GMT

सोशल मीडिया एप टेलीग्राम पर जस्टिस इंडिया लीग के नाम से बने ग्रुप पर रोहिणी बम धमाके की सीसीटीवी फुटेज को शेयर करते हुए खालिस्तान लिखा है. साथ ही ये दावा किया गया है कि इस बम धमाके के पीछे खालिस्तान का हाथ है. हालाँकि पुलिस अभी इस बात की पुष्टि नहीं कर रही है कि वाकई इसमें खालिस्तानी कनेक्शन है या नहीं?

2024-10-20 15:53 GMT

Terrorist Attack in Kashmir : जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल जिले में आतंकवादी हमले में दो मजदूरों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने जिले के गुंड इलाके में सुरंग के निर्माण कार्य पर काम कर रही एक निजी कंपनी के शिविर में रह रहे मजदूरों पर गोलीबारी की।

उन्होंने बताया कि दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।हमलावरों का पता लगाने के लिए पुलिस और सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।


(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)


2024-10-20 08:02 GMT

दिल्ली के रोहिणी, प्रशांत विहार में सुबह सीआरपीएफ स्कूल के पास एक रहस्यमयी विस्फोट हुआ था। हालांकि इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन विस्फोट इतना तीव्र था कि स्कूल की दीवार के पास खड़ी गाड़ियों की खिड़कियां टूट गईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्कूल की दीवार के पास एक सफेद पाउडर जैसा पदार्थ मिला है। सेक्टर 14 में सीआरपीएफ स्कूल के पास जोरदार धमाके के स्रोत का पता लगाने के लिए दमकल की गाड़ियां, बम निरोधक दस्ता और पुलिस फोरेंसिक टीम मौके पर है।

पुलिस ने बताया कि स्कूल की दीवार, आस-पास की दुकानें और एक कार क्षतिग्रस्त हो गई है। डीएफएस अधिकारियों ने बताया, "हमें सुबह 7.50 बजे सीआरपीएफ स्कूल की बाउंड्री वॉल के पास विस्फोट की सूचना मिली। हमने तुरंत दो दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा। विस्फोट के कारण कोई आग नहीं लगी और कोई घायल नहीं हुआ, इसलिए हमारी गाड़ी वापस लौट आई।" क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमारी फोरेंसिक टीम और क्राइम यूनिट विस्फोट स्थल से नमूने एकत्र करने के लिए मौके पर है। यह पटाखे का धमाका हो सकता है, लेकिन हम पूरे मामले की सभी कोणों से जांच कर रहे हैं।"पुलिस ने कहा कि वे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं।विस्फोट देखने वाले कुछ लोगों ने इसे अपने फोन पर रिकॉर्ड कर लिया। अन्य लोगों ने कहा कि उन्होंने एक तेज़ आवाज़ सुनी और बाद में विस्फोट वाली जगह से धुएँ का गुबार निकलता देखा।

2024-10-20 04:28 GMT
बेंगलुरु टेस्ट का आज पांचवां दिन है। बारिश की वजह से मैच में देरी हो रही है। बता दें कि टीम इंडिया की तरफ से 107 रन का लक्ष्य दिया गया है। अगर बारिश की वजह से मैच में बाधा आती है तो इस मैच को ड्रा माना जाएगा। 
2024-10-20 04:10 GMT

रोहिणी जिले के प्रशांत विहार इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के बाहर धमाके की खबर मिली है। सुबह करीब 7:50 बजे दमकल विभाग को घटना की जानकारी मिली, जिसके बाद दो दमकल गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया। हालांकि अभी तक आग लगने या दीवार को नुकसान पहुंचने की कोई सूचना नहीं मिली है। टीम लगातार इलाके में तलाशी अभियान चला रही है। 




2024-10-20 02:42 GMT

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान और हिजबुल्लाह को स्पष्ट चेतावनी दी है। उनकी और उनकी पत्नी की हत्या करने की कोशिश एक "गंभीर गलती" थी और जो कोई भी इजरायल के नागरिकों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा, उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। यह वीडियो बयान कैसरिया में उनके आवास पर ड्रोन हमलों के बाद आया है। यह मुझे या इजरायल राज्य को हमारे दुश्मनों के खिलाफ हमारे भविष्य को सुरक्षित करने के लिए न्यायपूर्ण युद्ध जारी रखने से नहीं रोकेगा।

2024-10-20 02:33 GMT

वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन 2024 के 19वें संस्करण में लोग भाग ले रहे हैं। मैराथन में हिस्सा लेने वालों का कहना है कि प्रदूषण के असर को साफ तौर पर महसूस किया जा सकता है।  नेहरू पार्क और आसपास के इलाकों में कोहरे की चादर छा गई और वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) गिरकर 254 पर पहुंच गया, जिसे 'खराब' श्रेणी में रखा गया।


2024-10-20 02:22 GMT

राजस्थान के धौलपुर में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। बस और टेंपो में टक्कर की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई है जिनमें बच्चे भी शामिल हैं। मृतकों में पांच बच्चे, तीन बच्चियां , दो महिला और एक पुरुष है। 

2024-10-20 01:00 GMT

मराठा आरक्षण के लिए लड़ाई लड़ने वाले मनोज जारांगे ने आज महाराष्ट्र चुनाव के लिए अपनी कार्ययोजना का करेंगे ऐलान। बता दें कि मराठा समाज के लिए वो पहले से जंग छेड़ते आए हैं। 

2024-10-20 00:59 GMT
अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को पीएम मोदी कुछ न कुछ सौगात देते ही है रहते हैं। लेकिन आज का दिन खास होने वाला है। इस शहर को आज 1300 करोड़ से अधिक की सौगात मिलने जा रही है। 
Tags:    

Similar News