आंध्र प्रदेश: दवा की यूनिट में आग लगने से 17 लोगों की मौत, कई घायल

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-21 00:48 GMT
Live Updates - Page 2
2024-08-21 04:48 GMT

कोलकाता केस में अब अधिकारियों पर गाज

कोलकाता पुलिस ने मंगलवार (20 अगस्त) को दो सहायक पुलिस आयुक्तों (एसीपी) और एक पुलिस निरीक्षक को पिछले सप्ताह कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की अनुमति देने में कर्तव्य की उपेक्षा के लिए निलंबित कर दिया। तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। यह कार्रवाई मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा कोलकाता पुलिस और पश्चिम बंगाल सरकार से उपद्रवियों द्वारा की गई तोड़फोड़ पर कुछ कड़े सवाल पूछे जाने के बाद की गई है, जिसमें अस्पताल में डॉक्टरों पर हमला किया गया और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया।

2024-08-21 04:24 GMT

आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के विरोध में 'आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति' आज एक दिन का भारत बंद कर रही है। इस बंद का असर बिहार, झारखंड और राजस्थान में साफ तौर पर नजर आ रहा है। 


2024-08-21 03:55 GMT

पोलैंड-यूक्रेन दौरे के लिए पीएम रवाना

मैं अपनी साझेदारी को और आगे बढ़ाने के लिए अपने मित्र प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क और राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा से मिलने के लिए उत्सुक हूं। मैं पोलैंड में जीवंत भारतीय समुदाय के सदस्यों से भी मिलूंगा। पोलैंड से, मैं राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की के निमंत्रण पर यूक्रेन का दौरा करूंगा। यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यूक्रेन की पहली यात्रा है। मैं द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने और यूक्रेन में चल रहे संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान पर विचारों को साझा करने के लिए राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के साथ पहले की बातचीत को आगे बढ़ाने के अवसर की प्रतीक्षा कर रहा हूँ। एक मित्र और साझेदार के रूप में, हम इस क्षेत्र में शांति और स्थिरता की शीघ्र वापसी की आशा करते हैं। मुझे विश्वास है कि यह यात्रा दोनों देशों के साथ व्यापक संपर्कों की स्वाभाविक निरंतरता के रूप में काम करेगी और आने वाले वर्षों में मजबूत और अधिक जीवंत संबंधों की नींव रखने में मदद करेगी।" बयान में कहा गया है।

2024-08-21 03:20 GMT

भारत बंद का असर

एसएसी-एसटी कोटे में कोटे पर कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है। इसका असर झारखंड में नजर आ रहा है। हालांकि दिल्ली में सीटीआई ने ऐलान किया है कि 700 बाजार खुले रहेंगे।

2024-08-21 01:25 GMT

आज है भारत बंद का ऐलान

सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी कोटे में कोटा फैसले के खिलाफ कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है। इसे बीएसपी और आरजेडी ने भी समर्थन दिया है। चिराग पासवान की पार्टी, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद भारत आदिवासी पार्टी मोहन लात रोत समेत कांग्रेस समेत कुछ पार्टियों के नेताओं ने भी समर्थन किया है. भारत बंद के दौरान एम्बुलेंस, हॉस्पिटल और चिकित्सा सेवाओं सहित इमरजेंसी सेवाएं खुली रहेंगी. सरकारी दफ्तर, बैंक, पेट्रोल पंप , स्कूल और कॉलेज में सामान्य रूप से काम-काज होगा. सार्वजनिक परिवहन, रेल सेवाएं भी चालू रहेंगी.


2024-08-21 00:49 GMT

चौतरफा विरोध

कोलकाता रेप एंड मर्डर केस के विरोध में सौरभ गांगुली प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही दिल्ली में आप के नेता राजघाट जाएंगे। 

Tags:    

Similar News