Kolkata Doctor Rape-Murder: संदीप घोष और चार अन्य का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, CBI को कोर्ट से मिली अनुमति

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है.

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-22 00:43 GMT

22 nd August live news: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है.

Live Updates
2024-08-22 17:18 GMT

वक्फ संशोधन विधेयक 2024 पर जेपीसी सदस्य ने कहा- बैठक की चर्चा होती है गोपनीय

वक्फ संशोधन विधेयक 2024 पर संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की पहली बैठक पर भाजपा के राज्यसभा सांसद और वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 पर संयुक्त संसदीय समिति के सदस्य गुलाम अली ने कहा कि किसी भी जेपीसी की चर्चा गोपनीय होती है. यह एक रचनात्मक बैठक थी. प्रधानमंत्री के पास इस मामले में पारदर्शिता और जवाबदेही रखने का विजन है. मुस्लिम समुदाय के सबसे गरीब लोगों को उनका अधिकार मिलना चाहिए.

2024-08-22 16:35 GMT

दिल्ली पुलिस ने किया अलकायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़, 11 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से 11 लोगों को गिरफ्तार करने और तीन अन्य को हिरासत में लेने के बाद अलकायदा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया. अधिकारियों का कहना है कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर अभियान चलाया गया. जो लोग पकड़े गए हैं, उनकी पहचान हसन अंसारी, इनामुल अंसारी, अल्ताफ अंसारी, अरशद खान, उमर फारुक, शाहबाज अंसारी, डॉ. इश्तियाक अहमद, मोतीउर, रिजवान, मुफ्ती रहमतुल्लाह और फैजान के रूप में हुई है.

2024-08-22 13:31 GMT

कोलकाता की एक अदालत ने गुरुवार को सीबीआई को महिला ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के सिलसिले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और चार अन्य पर पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति दे दी है. बता दें कि कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश के बाद पिछले सप्ताह कोलकाता पुलिस से जांच का जिम्मा संभालने वाली सीबीआई ने घोष से कई बार पूछताछ की है.

2024-08-22 12:58 GMT

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की जघन्य घटना के बीच गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दुष्कर्म के खिलाफ कड़े और सख्त कानून बनाने की मांग की है. बता दें कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार को बलात्कार-हत्या मामले और उसके बाद आरजी कर अस्पताल में हुई बर्बरता को लेकर कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

2024-08-22 12:12 GMT

सरकारी नौकरियों में 20 फीसदी कोटा वंचित अनुसूचित जातियों के लिए: हरियाणा सरकार

हरियाणा राज्य अनुसूचित जाति आयोग ने सिफारिश की है कि सरकारी नौकरियों में अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित 20% कोटे का आधा हिस्सा वंचित अनुसूचित जातियों के उम्मीदवारों के लिए अलग रखा जाएगा, जिसमें बाल्मीकि, धानक, खटीक और मज़हबी सिख जैसी 36 जातियां शामिल हैं. चंडीगढ़ में हाल ही में हुई बैठक के दौरान हरियाणा कैबिनेट ने भी इस रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया है. कैबिनेट की बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाणा अनुसूचित जाति आयोग की रिपोर्ट को कैबिनेट ने स्वीकार कर लिया है. सरकारी नौकरियों में अनुसूचित जातियों के लिए 20% कोटा आरक्षित किया जाएगा. आयोग ने सिफारिश की है कि इस कोटे का 10% वंचित अनुसूचित जातियों को आवंटित किया जाए.

2024-08-22 12:09 GMT

सेबी प्रमुख के इस्तीफे व जेपीसी की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को यहां सेबी प्रमुख माधबी बुच के इस्तीफे और अडानी मामले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति के गठन की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. जंतर-मंतर पर हुए प्रदर्शन में दिल्ली कांग्रेस प्रमुख देवेंद्र यादव, वरिष्ठ नेता सचिन पायलट, कन्हैया कुमार और उदित राज समेत कई अन्य लोग शामिल हुए. पायलट ने कहा कि कांग्रेस इस मामले की पारदर्शी जांच चाहती है. अगर आपने कुछ गलत नहीं किया है तो आप संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) क्यों नहीं बना रहे हैं? पूरे देश को यह सुनना चाहिए और समझना चाहिए कि कांग्रेस केवल जेपीसी के जरिए निष्पक्ष और पारदर्शी जांच चाहती है.

2024-08-22 11:50 GMT

दिल्ली के एम्स के डॉक्टरों ने गुरुवार को घोषणा की कि वे कोलकाता की डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के विरोध में अपनी 11 दिन की हड़ताल सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद वापस ले रहे हैं. वहीं, आरएमएल के आरडीए ने कहा कि हमारी मांगों के संबंध में हुए घटनाक्रमों और सुप्रीम कोर्ट द्वारा हमारी चिंताओं को संबोधित किए जाने के मद्देनजर, हम हड़ताल को स्थगित करने की घोषणा करते हैं. हमने अपने सभी काम फिर से शुरू करने का फैसला किया है.हमने रेजीडेंट्स से 23 अगस्त को सुबह 8 बजे से सेवाएं फिर से शुरू करने का अनुरोध किया है.

2024-08-22 10:45 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने पोलिश समकक्ष डोनाल्ड टस्क से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की. रधानमंत्री मोदी की पोलैंड यात्रा पिछले 45 वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पोलैंड की पहली यात्रा है. वार्ता से पहले चांसलरी में मोदी का औपचारिक रेड कार्पेट स्वागत किया गया.

2024-08-22 08:24 GMT

अयोध्या गैंगरेप कांड में पुलिस और प्रशासन ने आरोपी सपा नेता मोइद खान के स्वामित्व वाले शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने का अभियान चलाया।


2024-08-22 08:02 GMT

तमिल फिल्म अभिनेता से राजनेता बने विजय ने गुरुवार (22 अगस्त) को कहा कि "अब से तमिलनाडु बेहतर होगा।" उन्होंने चेन्नई के पास अपने मुख्यालय में अपनी राजनीतिक पार्टी का झंडा फहराया। झंडे का अनावरण और पार्टी गान का आधिकारिक लॉन्च तमिलनाडु की राजनीति में एक नए अध्याय की शुरुआत करता है, जिसमें तमिलाडु वेत्री कझगम (TVK) का प्रवेश शामिल है। TVK 2026 के विधानसभा चुनाव लड़ेगी TVK राज्य में 2026 के विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। विजय ने अपने समर्थकों से कहा, "मैंने आज अपनी पार्टी का झंडा अनावरण किया। मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है।" "हम तमिलनाडु के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे।" उन्होंने आगे कहा: "अब से तमिलनाडु बेहतर होगा। जीत पक्की है!"

Tags:    

Similar News