Bengaluru fridge horror: महालक्ष्मी की हत्या के मुख्य आरोपी ने किया सुसाइड

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-25 00:45 GMT
Live Updates - Page 2
2024-09-25 13:10 GMT

अभी 2 दिन होगी हल्की बारिश, आईएमडी ने जताया अनुमान

आईएमडी के वैज्ञानिक डॉ. नरेश का कहना है कि बंगाल की खाड़ी से हवाएं दिल्ली-एनसीआर की ओर आ रही हैं. इससे आज शाम, कल और परसों हल्की बारिश हो सकती है. उसके बाद बारिश की गतिविधि बंद हो जाएगी. उम्मीद है कि उसके बाद मौसम सुहाना हो जाएगा.

2024-09-25 12:22 GMT

तिरुपति लड्डू विवाद: जांच के लिए SIT गठित

तिरुपति लड्डू प्रसादम विवाद पर आंध्र प्रदेश की गृह मंत्री अनिता वंगालपुडी ने कहा कि आईजी और डीआईजी स्तर के अधिकारियों के साथ एक एसआईटी पहले ही गठित की जा चुकी है. वाईएसआरसीपी हम पर आरोप लगा रही है और बदले में हम पर हमला कर रही है. उन्होंने लड्डू प्रसादम में गलतियां की हैं और अब वे इसे छिपाने की कोशिश कर रहे हैं. मैं पोन्नावोलु सुधाकर की टिप्पणियों पर गहरी आपत्ति जताती हूं. हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंची है और वे उन भावनाओं के साथ खेल रहे हैं.

2024-09-25 11:19 GMT

भारत, जापान को पीछे छोड़ एशिया पावर इंडेक्स में तीसरा सबसे शक्तिशाली देश बन गया है. भारत ने यह उपलब्धि अपने डायमिक ग्रोथ, युवा जनसंख्या, अर्थव्यवस्था के विस्तार के चलते हासिल किया है. लॉवी इंस्टीट्यूट ने 2024 एशिया पावर इंडेक्स जारी किया है. इसमें अमेरिका 81.7 अंकों के साथ पहले स्थान पर है. चीन 72.7 अंकों को साथ दूसरे, 39.1 अंकों के साथ भारत तीसरे और 38.9 अंकों के साथ अब जापान चौथे स्थान पर है.

2024-09-25 07:43 GMT

बांबे हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी

मुंबई के बदलापुर मुठभेड़ यानी अक्षय शिंदे एनकाउंटर पर बांबे हाईकोर्ट ने सवाल उठाए हैं। अदालत ने कहा कि पहली नजर में ऐसा लग रहा है कि गड़बड़ी हुई है। बता दें कि तलोज जेल से ले जाते समय पुलिस वैन में ही एनकाउंटर हुआ। इसमें दोे पुलिस वाले भी घायल हुए थे। पुलिस का कहना है कि अक्षय ने रिवाल्वर छीनी और एपीआई नीलेश मोरे को मारने की कोशिश की थी। 

2024-09-25 05:14 GMT

भारत सरकार क्यों श्रेय लेना चाहती है

जम्मू-कश्मीर में मतदान प्रक्रिया देखने के लिए विदेशी प्रतिनिधिमंडल भी आया हुआ है उनके दौरे पर जेकेएनसी के उपाध्यक्ष और उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने कहा, "...मैं इसे समझ नहीं पा रहा हूं। जब वही लोग जम्मू-कश्मीर पर टिप्पणी करते हैं, तो भारत सरकार एक बयान जारी करती है कि जम्मू-कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है और दूसरों को इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। अगर आप हस्तक्षेप या उनकी टिप्पणियों को नहीं चाहते हैं, तो उन्हें यहां क्यों लाया जा रहा है? लोग यहां मतदान नहीं कर रहे हैं क्योंकि वे भारत सरकार से बहुत खुश हैं। भारत सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। अन्यथा, सरकार ने पिछले 6-7 सालों में लोगों को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है... लेकिन भारत सरकार सारा श्रेय चाहती है... अगर राजनयिकों को यहां लाया जा सकता है, तो विदेशी पत्रकारों को यहां आकर चुनाव कवर करने की अनुमति क्यों नहीं दी जा रही है... राजनयिकों को गाइडेड टूरिस्ट के तौर पर यहां लाया जा रहा है। यह अच्छा नहीं है।"



2024-09-25 04:36 GMT

जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है। सुबह 9 बजे तक 10 फीसद मतदान दर्ज किया गया है।  अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 26 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। उन्होंने बताया कि ये विधानसभा क्षेत्र छह जिलों में फैले हैं - तीन घाटी में और इतने ही जम्मू संभाग में।

3,500 से अधिक मतदान केंद्र

भारत के चुनाव आयोग (ईसी) ने इन क्षेत्रों में 3,502 मतदान केंद्र स्थापित किए हैं। अधिकारियों ने बताया कि 1,056 शहरी मतदान केंद्र और 2,446 ग्रामीण मतदान केंद्र हैं।पुलिस, सशस्त्र पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बलों सहित सुरक्षाकर्मियों को मतदान केंद्रों के आसपास बड़ी संख्या में तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण के लिए मतदान भयमुक्त माहौल में सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र के आसपास बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि इस चरण के लिए 157 विशेष मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं - 26 'गुलाबी मतदान केंद्र' महिलाओं द्वारा प्रबंधित, 26 मतदान केंद्र विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों द्वारा संचालित, 26 मतदान केंद्र युवाओं द्वारा संचालित, 31 सीमा मतदान केंद्र, 26 हरित मतदान केंद्र और 22 अद्वितीय मतदान केंद्र।मतदान शाम 6 बजे समाप्त होगा।

इस चरण के दौरान, श्रीनगर जिले में 93 उम्मीदवार मैदान में हैं, इसके बाद बडगाम जिले में 46, राजौरी जिले में 34, पुंछ जिले में 25, गंदेरबल जिले में 21 और रियासी जिले में 20 उम्मीदवार मैदान में हैं।श्रीनगर जिले के निर्वाचन क्षेत्र हजरतबल, खानयार, हब्बाकदल, लाल चौक, चन्नपोरा, जदीबल, सेंट्रल शाल्टेंग और ईदगाह हैं।बडगाम जिले में बडगाम, बीरवाह, खानसाहिब, चरार-ए-शरीफ और चदूरा क्षेत्र हैं, जबकि गंदेरबल जिले में दो निर्वाचन क्षेत्र हैं - कंगन (एसटी) और गंदेरबल। जम्मू संभाग में जिन सीटों पर मतदान होना है, उनमें गुलाबगढ़ (एसटी), रियासी, श्री माता वैष्णो देवी (रियासी जिले में), कालाकोट-सुंदरबनी, नौशेरा, राजौरी (एसटी) (राजौरी जिले में), बुधल (एसटी), थन्नामंडी (एसटी), सुरनकोट (एसटी), पुंछ हवेली और मेंढर (एसटी) (पुंछ जिले में) शामिल हैं।

2024-09-25 03:05 GMT

गुजरात में सड़क हादसा

पुलिस ने बताया कि गुजरात के साबरकांठा जिले में हिम्मतनगर के निकट बुधवार सुबह एक तेज रफ्तार कार ने एक ट्रेलर ट्रक को टक्कर मार दी, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। हिम्मतनगर के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार शामलाजी से अहमदाबाद कई लोगों को लेकर जा रही थी, तभी राष्ट्रीय राजमार्ग पर आगे जा रहे ट्रेलर ने पीछे से टक्कर मार दी। पुलिस अधीक्षक विजय पटेल ने बताया कि दुर्घटना में कार सवार सात लोगों की मौत हो गई।

2024-09-25 02:29 GMT

मतदाताओं में उत्साह

मतदाता गुलाम हसन सफी कहते हैं, "मैंने वोट दिया है। यहां कई मुद्दे हैं। मैंने उन सभी मुद्दों के समाधान के लिए वोट दिया है... हमें खुशी है कि 10 साल बाद चुनाव हो रहे हैं। यह पहले हो जाना चाहिए था। यह अच्छा है कि यह अब हो रहा है। मैंने यहां पौधे भी लगाए हैं..."


2024-09-25 00:59 GMT

उमर अब्दुल्ला की सीट पर चुनाव

उमर अब्दुल्ला बडगाम और गांदरबल सीट से चुनावी मैदान में हैं। बडगाम सीट पर मजबूत पकड़ रखने वाले उमर अब्दुल्ला के सामने इस बार 7 उम्मीदवार हैं। बडगाम में उमर अब्दुल्ला के खिलाफ आगा सईद मुंतजिर मेहदी और आगा सईद अहमद मूसवी चुनावी मैदान में हैं।  गांदरबल सीट को अब्दुल्ला परिवार का गढ़ बताया जाता है। यहां उमर अब्दुल्ला का मुकाबला पीडीपी नेता बशीर अहमद मीर और नेशनल पैंथर्स पार्टी के नेता अब्दुल राशिद समेत एक दर्जन से ज्यादा उम्मीदवारों से है।

2024-09-25 00:57 GMT

पुंछ-हवेली सीट का इलाका एक तरफ एलओसी और दूसरी तरफ पीर पंजाल के तराई क्षेत्र के शोपियां, बडगाम और कुलगाम से भी लगता है। पुंछ-हवेली सीट के सभी 190 पोलिग स्टेशन के लिए कड़ी सुरक्षा है।पहले फेज की 24 सीटों पर 61.38% मतदान हुआ था।

Tags:    

Similar News