पीएम मोदी- राष्ट्रपति जो बाइडेन ने की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-26 00:52 GMT
Live Updates - Page 3
2024-08-26 03:15 GMT

बीएसपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कल

बीएसपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक मंगलवार को होनी है। इस बात की संभावना है कि मायावती को एक बार फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाए।

2024-08-26 02:17 GMT

सभी ने की हमारी नकल

जेकेएनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला कहते हैं, "... हमारे घोषणापत्र की हर किसी ने नकल की है... हमने 200 यूनिट बिजली की बात की, उन्होंने (पीडीपी) भी किया। हमने एक लाख नौकरियों की बात की, उन्होंने भी किया। हमने बंद सड़कों को फिर से खोलने की बात की, ये भी उनके घोषणापत्र में है। हमने खुली बातचीत की बात की, ये भी उनके घोषणापत्र में है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के घोषणापत्र की हर बात उनके (पीडीपी) घोषणापत्र में भी मौजूद है। उन्होंने (पीडीपी) कहा कि अगर एनसी और कांग्रेस उनके घोषणापत्र से सहमत हैं, तो वे अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। अब जब हमारा सारा एजेंडा आपके घोषणापत्र में है, हमारे एजेंडे में कोई अंतर नहीं है, तो आपको (पीडीपी) अपने उम्मीदवारों को चुनाव से हटा देना चाहिए।

mYTr


2024-08-26 01:50 GMT

TISS के छात्र का निधन

 टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (TISS) का 29 वर्षीय छात्र मुंबई के चेंबूर में अपने किराए के घर में मृत पाया गया। TISS में मानव संसाधन कार्यक्रम में नामांकित छात्र अनुराग जायसवाल लखनऊ का निवासी था और शनिवार (24 अगस्त) को मृत पाया गया। पुलिस के अनुसार, वह शुक्रवार रात को नवी मुंबई के वाशी में एक पार्टी में गया था, जहां 100 से अधिक अन्य छात्र भी मौजूद थे।

अधिकारी ने कहा, "शनिवार सुबह जायसवाल के नहीं उठने पर उसके रूममेट उसे पास के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव लेने के लिए उसके परिजन लखनऊ से मुंबई पहुंच गए हैं।" एक अधिकारी ने बताया, "उसने पार्टी में शराब पी थी। हमें रैगिंग की कोई जानकारी नहीं मिली है। आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है और आगे की जानकारी के लिए हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।"

2024-08-26 01:36 GMT

जांच के घेरे में घोष

सीबीआई के अधिकारियों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष, पूर्व चिकित्सा अधीक्षक संजय वशिष्ठ और 13 अन्य के परिसरों पर संस्थान में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में कोलकाता और उसके आसपास छापेमारी की।केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने मरीजों के प्रबंधन और देखभाल के लिए सामग्री की आपूर्ति करने वाले लोगों के आवासों और कार्यालयों की भी तलाशी ली।

कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर दर्ज अपनी प्राथमिकी में सीबीआई ने घोष और कोलकाता स्थित तीन निजी संस्थाओं मा तारा ट्रेडर्स, मध्य झोरेहाट, बानीपुर, हावड़ा; ईशान कैफे, 4/1, बेलगाछिया और खामा लौहा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।एजेंसी ने घोष और निजी संस्थाओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश), 420 (धोखाधड़ी) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

उन्होंने बताया कि कम से कम सात सीबीआई अधिकारियों ने सुबह आठ बजे बेलियाघाटा स्थित घोष के आवास पर उनसे पूछताछ की, जबकि अन्य ने अस्पताल के पूर्व चिकित्सा अधीक्षक और उप प्राचार्य वशिष्ठ तथा चिकित्सा प्रतिष्ठान के फोरेंसिक-मेडिसिन विभाग के एक अन्य प्रोफेसर से पूछताछ की। लंबा इंतजार केंद्रीय बलों की एक बड़ी टीम के साथ सीबीआई की टीम सुबह करीब छह बजे घोष के आवास पर पहुंची, लेकिन दरवाजा खोलने से पहले उन्हें करीब डेढ़ घंटे तक इंतजार करना पड़ा। उन्होंने बताया कि केंद्रीय एजेंसी के अन्य अधिकारी हावड़ा में एक आपूर्तिकर्ता के आवास पर गए। एक अधिकारी ने बताया, "वशिष्ठ से पूछताछ की जा रही है कि एमएसवीपी रहते हुए अस्पताल में हुई वित्तीय अनियमितताओं के बारे में उन्हें कितनी जानकारी थी।

सीबीआई अधिकारियों की एक अन्य टीम ने अस्पताल में पूर्व प्राचार्य के कार्यालय की भी तलाशी ली और शैक्षणिक भवन में कैंटीन भी गई। उन्होंने वर्तमान प्राचार्य मानस कुमार बंद्योपाध्याय से सुबह अस्पताल पहुंचने और चिकित्सा प्रतिष्ठान में तलाशी के दौरान उनके साथ रहने को कहा। जघन्य अपराध9 अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल में एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, जिसके बाद कोलकाता पुलिस के एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया गया।इस जघन्य अपराध के परिणामस्वरूप डॉक्टरों और नागरिकों ने देश भर में विरोध प्रदर्शन किया।कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर, सीबीआई ने हत्या के साथ-साथ कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले दर्ज किए।

2024-08-26 01:21 GMT

महाराष्ट्र में यूपीएस लागू

महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने यूपीएस को मंजूरी दे दी है। केंद्र की इस योजना को लागू करने वाला पहला राज्य बन गया है। बता दें कि यूपीएस के साथ एनपीएस भी अमल में रहेगा

2024-08-26 00:57 GMT

यूपीएस पर बोले अर्जुन मेघवाल

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कहते हैं, "...अंग्रेजों ने भारतीय दंड संहिता इसलिए लाई क्योंकि वे भारतीयों को दंडित करना चाहते थे। प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय न्याय संहिता इसलिए लाई क्योंकि वे भारतीयों को न्याय देना चाहते थे..."यूपीएस के बारे में वे कहते हैं, "...नई पेंशन योजना और यूपीएस, दोनों ही सक्रिय हैं। कोई भी व्यक्ति अपनी सुविधानुसार कोई भी योजना चुन सकता है...

2024-08-26 00:55 GMT

जनमाष्टमी की धूम

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर में उत्सव जोरों पर है। मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। 



2024-08-26 00:53 GMT

भारी बारिश की चेतावनी

मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी है। आईएमडी ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है। 

Tags:    

Similar News