अयोध्या गैंगरेप मामले में अखिलेश की DNA टेस्ट की डिमांड, बीजेपी-बीएसपी ने किया पलटवार

देश और दुनिया की हर छोटी- बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे, जिससे आपका सीधा सरोकार है.

Update: 2024-08-03 11:23 GMT

3rd August Live Updates:  देश और दुनिया की हर छोटी- बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे, जिससे आपका सीधा सरोकार है.

Live Updates
2024-08-03 17:45 GMT

केदारनाथ घाटी में भूस्खलन से प्रभावित खच्चरों-घोड़ों के लिए चारे से भरे भेजे गए हेलीकॉप्टर

उत्तराखंड सरकार के पशुपालन विभाग ने शनिवार को बादल फटने के बाद केदारनाथ घाटी में भूस्खलन से प्रभावित खच्चरों और घोड़ों के लिए पशु चारे से भरे हेलीकॉप्टर भेजे. समाचार एजेंसी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में हेलीकॉप्टरों को फंसे हुए पर्यटकों को एयरलिफ्ट करते और प्रभावित जानवरों को चारा पहुंचाते हुए दिखाया गया.

2024-08-03 17:12 GMT

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को अयोध्या गैंगरेप मामले के आरोपियों का डीएनए टेस्ट कराने की मांग कर विवाद खड़ा कर दिया. यादव की डीएनए जांच की मांग की उत्तर प्रदेश के राजनीतिक दलों ने आलोचना की है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और निषाद पार्टी शामिल हैं. भाजपा ने समाजवादी पार्टी पर एक "पीडोफाइल" का बचाव करने और अपनी "लड़के तो लड़के ही रहेंगे" मानसिकता दिखाने का आरोप लगाया. इन पार्टियों ने इंडिया ब्लॉक के नेताओं पर भी चुप रहने का आरोप लगाया.

2024-08-03 16:04 GMT

जेंडर विवाद में इतावली बॉक्सर एंजेला ने मांगी माफी

इतालवी मुक्केबाज एंजेला कैरिनी ने चल रहे पेरिस ओलंपिक 2024 में बड़े पैमाने पर लिंग विवाद के बाद अपनी अल्जीरियाई प्रतिद्वंद्वी इमान खलीफ से माफ़ी मांगी है. गुरुवार (1 अगस्त) को खलीफ के खिलाफ़ अपना मुक्केबाज़ी मुकाबला सिर्फ़ 46 सेकंड में छोड़ने के बाद कैरिनी रो पड़ीं. उन्होंने खलीफ से हाथ मिलाने से भी इनकार कर दिया, जिन पर “जैविक पुरुष होने” और पेरिस ओलंपिक में महिला वर्ग में प्रतिस्पर्धा करने का आरोप लगाया गया है.

2024-08-03 16:01 GMT

पुलिस SI के सुसाइड मामले में MLA और उसका बेटे पर केस

कर्नाटक पुलिस ने शनिवार (3 अगस्त) को कांग्रेस विधायक चन्नारेड्डी तन्नूर और उनके बेटे पंपनागौड़ा तन्नूर के खिलाफ मामला दर्ज किया. क्योंकि एक दलित सब-इंस्पेक्टर ने कथित तौर पर पोस्टिंग के सात महीने के भीतर अपने तबादले के बाद आत्महत्या कर ली थी. एसआई परुशराम की पत्नी श्वेता एनवी, जो गर्भवती हैं, ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद विधायक और उनके बेटे पर शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करने, आत्महत्या के लिए उकसाने और संयुक्त आपराधिक दायित्व के आरोपों में मामला दर्ज किया गया. उसने आरोप लगाया कि पिता-पुत्र की जोड़ी ने उसके पति से उसी स्थान पर बने रहने के लिए 30 लाख रुपये की मांग की थी.

2024-08-03 15:58 GMT

भरतनाट्यम और कुचिपुड़ी की दिग्गज यामिनी कृष्णमूर्ति का निधन

भरतनाट्यम और कुचिपुड़ी की दिग्गज यामिनी कृष्णमूर्ति का शनिवार को निधन हो गया. वह 84 वर्ष की थीं. कृष्णमूर्ति के प्रबंधक और सचिव गणेश ने कहा कि वह उम्र संबंधी समस्याओं से पीड़ित थीं और पिछले सात महीनों से आईसीयू में थीं. कृष्णमूर्ति का पार्थिव शरीर रविवार को सुबह 9 बजे उनके संस्थान दिल्ली के हौज खास स्थित यामिनी स्कूल ऑफ डांस में लाया जाएगा.

2024-08-03 13:56 GMT

निलंबित AIG ने अपने दामाद की गोली मारकर की हत्या

भारतीय सिविल लेखा सेवा (आईसीएएस) के अधिकारी हरप्रीत सिंह की उनके ससुर और पंजाब पुलिस के निलंबित सहायक महानिरीक्षक (एआईजी) मालविंदर सिंह ने शनिवार दोपहर चंडीगढ़ के सेक्टर-43 स्थित जिला न्यायालय परिसर के मध्यस्थता केंद्र में गोली मारकर हत्या कर दी.

2024-08-03 13:41 GMT

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा को उसी के अंदाज में जवाब देने का फैसला किया है. उन्होंने सरकार बनाने के लिए राजनीतिक दलों को तोड़ने की उसकी आदत को “पावर जिहाद” करार दिया और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ठाकरे पर निर्देशित “औरंगजेब फैन क्लब” कटाक्ष के लिए “अहमद शाह अब्दाली का राजनीतिक वंशज” करार दिया.

2024-08-03 12:02 GMT

रेप के आरोपी की बेकरी ध्वस्त

अयोध्या में एक 12 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार करने और कैमरे पर इस कृत्य को रिकॉर्ड करने के आरोपी व्यक्ति की बेकरी को ध्वस्त कर दिया गया. अयोध्या के जिला मजिस्ट्रेट चंद्र विजय सिंह ने कहा कि मोईद खान की बेकरी को ध्वस्त कर दिया गया है. बेकरी में एक बड़ा कमरा और एक छोटा कमरा था. इसे अवैध रूप से एक तालाब के ऊपर बनाया गया था. पुलिस ने बलात्कार के मामले में 30 जुलाई को अयोध्या जिले के पुरा कलंदर इलाके से बेकरी के मालिक मोईद खान और उसके कर्मचारी राजू खान को गिरफ्तार किया था. पुलिस के अनुसार, दोनों ने दो महीने पहले लड़की के साथ बलात्कार किया था और इस कृत्य को रिकॉर्ड भी किया था. घटना तब सामने आई, जब मेडिकल जांच में लड़की गर्भवती पाई गई.

2024-08-03 11:49 GMT

MUDA घोटाले को लेकर बीजेपी-जेडीयू ने शुरू किया 'मैसूर चलो' मार्च

कर्नाटक में विपक्षी भाजपा और उसकी सहयोगी जद (एस) ने मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) अवैध स्थल आवंटन घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग करते हुए शनिवार (3 अगस्त) को बेंगलुरु से सात दिवसीय 'मैसूर चलो' मार्च शुरू किया. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र और जद (एस) युवा विंग के अध्यक्ष निखिल कुमारस्वामी ने ढोल की थाप के बीच बिगुल बजाकर मार्च की शुरुआत की. सात दिवसीय मार्च का समापन 10 अगस्त को मैसूर में एक विशाल सार्वजनिक बैठक के रूप में होगा. भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के मामले में संलिप्त हैं और उन्हें पद छोड़ देना चाहिए.

Tags:    

Similar News