महिला टी 20 विश्व कप: भारत हारा पहला मैच, न्यूजीलैंड ने 58 रनों से दी करारी शिकस्त

By :  Lalit Rai
Update: 2024-10-04 00:53 GMT
Live Updates - Page 2
2024-10-04 10:51 GMT

सुप्रीम कोर्ट ने जेल में जाति आधारित भेदभाव पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि 'सम्मान के साथ जीने का अधिकार कैदियों को भी है'. मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ ने गुरुवार को दिए गए ऐतिहासिक फैसले में यह टिप्पणी की. पीठ ने कैदियों के प्रति जाति आधारित भेदभाव, जैसे शारीरिक श्रम का विभाजन, बैरकों का विभाजन आदि पर रोक लगा दी.

2024-10-04 10:47 GMT

हफ्ते के आखिरी दिन भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी गई. एफएमसीजी, बैंकिंग और एनर्जी स्टॉक्स में बिकवाली के चलते बाजार में ये गिरावट आई है. कारोबार खत्म होने पर सेंसेक्स 808 अंकों की गिरावट के साथ 81,688 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 200 अंकों की गिरावट के साथ 25049 अंकों पर क्लोज हुआ. इससे निवेशकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा. आज के सेशन में निवेशकों को 3.70 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

2024-10-04 09:05 GMT

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अपना 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित आवास खाली कर दिया और लुटियंस जोन में अपने नए पते पर चले गए।आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को अपने माता-पिता, पत्नी और दो बच्चों के साथ कार में घर से निकलते देखा गया।केजरीवाल परिवार मंडी हाउस के पास 5 फिरोजशाह रोड पर पार्टी सदस्य अशोक मित्तल के आधिकारिक आवास के लिए रवाना हुआ।मित्तल पंजाब से राज्यसभा सांसद हैं और उन्हें मध्य दिल्ली के पते पर बंगला आवंटित किया गया है।

2024-10-04 08:17 GMT

एनसीपी नेता अजित पवार गुट के विधायक और डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवाल महाराष्ट्र के मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूद गए और सुरक्षा जाल में फंस गए। पुलिस मौके पर मौजूद है। विस्तृत जानकारी का इंतजार है


2024-10-04 06:28 GMT

तिरुपति लड्डू मिलावट केस की जांच अब एसआईटी करेगी। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है।सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह पूरी तरह से आस्था का सवाल है लिहाजा राज्य सरकार की एसआईटी जांच नहीं करेगी। इसके लिए अलग से स्वतंत्र एसआईटी का गठन किया गया है। सीबीआई निदेशक की निगरानी में विशेष जांच समिति बनाई गई है।  नई एसआईटी में सीबीआई के दो अफसर, आंध्र सरकार के दो प्रतिनिधि और एफएसएसएई का एक सदस्य शामिल होगा। जजों ने कहा कि अदालत को राजनीतिक अखाड़े में बदलने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। 

2024-10-04 04:21 GMT

शेयर बाजार पर गुरुवार की गिरावट का असर आज भी देखा जा रहा है। बाजार खुलते ही सेंसेक्स ने 410 अंकों का गोता लगाया। सुबह 9:32 बजे तक बीएसई सेंसेक्स 410 अंक या 0.5% की गिरावट के साथ 82,086 पर, जबकि निफ्टी 50140 अंक या 0.56% की गिरावट के साथ 25,094 पर कारोबार करता दिखा।सेंसेक्स के शेयरों में रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक, एलएंडटी और एशियन पेंट्स इंडेक्स को नीचे लाने में सबसे ज्यादा जिम्मेदार रहे। दूसरी ओर, टीसीएस, एचसीएल टेक, इंडसइंड बैंक, टाटा मोटर्स और टेक महिंद्रा ने बढ़त के साथ शुरुआत की।

पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने की आशंका से वैश्विक स्तर पर निवेशक सावधानी बरतते दिखे। घरेलू इक्विटी शेयरों में विदेशी निवेशकों की बिकवाली लगातार जारी है। इस हफ्ते की शुरुतात में ईरान ने इस्राइल पर बैलेस्टिक मिसाइल से हमला किया था जिससे दोनों देशों के बीच तनाव नए स्तर पर जाने की आशंका बढ़ गई है। इसे देखते हुए वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का खतरा पैदा हो गया है। 


Like

Love

Ha Ha!

Bahut Badia

Angry

Disagreee

Boring

oh no

Dislike

shabaash

folded hands

sad

ये भी पढ़ें...

पाकिस्तान टीम

PCB: भारी आर्थिक तंगी से जूझ रहा पीसीबी? बाबर, रिजवान और शाहीन समेत कई क्रिकेटरों को जुलाई से नहीं मिला वेतन

Cricket News

04 Oct 2024

न्यूयॉर्क के आसमान में लहराता बैनर

USA: 'बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार बंद हो', न्यूयॉर्क के आसमान में विशाल बैनर देख चौंके लोग

World

04 Oct 2024

अमर उजाला प्रीमियम की वार्षिक सदस्यता पर 50 रुपये की छूट

अमर उजाला प्रीमियम की वार्षिक सदस्यता पर 50 रुपये की छूट

Navaratri Sale

जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर

प्रीमियम

राजनीति: गांधी-आंबेडकर और शराब वाला सुराज; पीके की घोषणा से उठीं संदेह की लहरें

Opinion

04 Oct 2024

सरकारी टीचर

Digital Arrest: प्रताड़ना के वो चार घंटे...कैसे होता है डिजिटल अरेस्ट, जिसकी वजह से आगरा में शिक्षिका की हो गई मौत

Agra

04 Oct 2024

Amethi Murder Case

Amethi Murder Case: हत्यारे कितने थे, किस वाहन से वारदात अंजाम देने आए? इन सवालों के अभी तक नहीं मिले जवाब

Lucknow

04 Oct 2024

business business diary national

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

2024 Big Billion Property Sale: Book and Pay Just 24% Now*

Pay just 24% now* & invest without paying until possession! With 24 months of free maintenance*, 1st Transfer Free*, and 24% booking discount* on residential units. Once-in-a-lifetime offer only 24 units & for 24 day

M3M & Smartworld

|

Sponsored

Office 2024: Upgrade Now [Get it]

One-time purchase. No subscription.

ps.sbs

|

Sponsored

Checkout 2/3/4 BHK Apartments in Sohna

Find top properties in Sohna, verified by 99acres. Your dream home is just a click away. Discover more options.

99 Acres

|

Sponsored

Buy Office 2021 – Black Friday/Cyber Monday Sale

One-time purchase. No subscription. Word, Excel, PowerPoint, OneNote, Outlook, Access, and Publisher.

ps.sbs

|

Sponsored

RERA Approved Conscient Dwarka Expressway, 3 & 4 BHK Homes

Conscient Gurgaon Sector 80 New Residential Development, Book Now With 15 Lacs Only

Conscient Parq New Launch Gurgaon In Sector 80

|

Sponsored

Checkout 2/3/4 BHK Apartments on Dwarka Expressway

Find top properties on Dwarka Expressway, verified by 99acres. Your dream home is just a click away. Discover more options.

99 Acres

|

Sponsored

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Union Budget से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।

Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

2024-10-04 03:10 GMT

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने तिरुपति लड्डू मिलावट मुद्दे को पिछले पांच वर्षों से "सनातन धर्म" पर हमला बताया है और तमिलनाडु के अपने समकक्ष उदयनिधि स्टालिन पर पिछले साल सनातन धर्म की तुलना वायरस से करने वाली उनकी टिप्पणी के लिए हमला किया है। आप सनातन धर्म को मिटा नहीं सकते "यह मत कहो कि सनातन धर्म एक वायरस की तरह है और यह नष्ट कर देगा। जिसने भी यह कहा है, मैं आपको बता दूं सर। आप सनातन धर्म को मिटा नहीं सकते। अगर कोई सनातन धर्म को मिटाने की कोशिश करता है, तो मैं आपको भगवान बालाजी के चरणों से बता दूं, आप मिट जाएंगे।

2024-10-04 01:54 GMT

इजरायल ने एक बार फिर लेबनान की राजधानी बेरुत में जमकर बमबारी की है। इन सबके बीच दावा किया जा रहा है कि नसरल्लाह के दामाद को भी इजरायल ने मार गिराया है। 

2024-10-04 00:54 GMT

यूपी के मिर्जापुर में भीषण सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है। घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

Tags:    

Similar News