हरियाणा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 31 उम्मीदवारों की पहली सूची, विनेश को जुलाना से टिकट

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-06 00:56 GMT

6th September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-09-06 16:53 GMT

कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 31 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी. पार्टी ने पहलवान विनेश फोगाट को बजरंग पुनिया के साथ पार्टी में शामिल होने के कुछ ही घंटों बाद जुलाना से मैदान में उतारा है.

2024-09-06 16:27 GMT

ममता सरकार द्वारा पारित रेप विरोधी बिल को राज्यपाल ने भेजा राष्ट्रपति के पास

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने विधानसभा द्वारा पारित बलात्कार विरोधी विधेयक को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के विचारार्थ भेज दिया है. बोस को मुख्य सचिव मनोज पंत ने दिन में विधेयक की तकनीकी रिपोर्ट सौंपी थी, जिसे पढ़ने के बाद उन्होंने विधेयक को मुर्मू के पास भेज दिया.

2024-09-06 16:26 GMT

सेमीकंडक्टर निर्माण के लिए करीब 84 हजार करोड़ रुपये निवेश करेगा अडानी ग्रुप

अडानी समूह ने महाराष्ट्र में चिप विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए इजरायली साझेदार टॉवर सेमीकंडक्टर के साथ 83,947 करोड़ रुपये (10 अरब अमेरिकी डॉलर) निवेश करने की योजना बनाई है. गौतम अडानी के नेतृत्व वाले इस समूह का कारोबार बंदरगाहों से लेकर हवाई अड्डों, नवीकरणीय ऊर्जा, गैस, वस्तुओं, डेटा केंद्रों और मीडिया तक फैला हुआ है और यह सेमीकंडक्टर विनिर्माण के क्षेत्र में इसका पहला कदम होगा.

2024-09-06 16:23 GMT

आतंकवाद समाप्त होने तक पाकिस्तान से नहीं होगी बातचीत: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को स्पष्ट रूप से कहा कि भारत आतंकवाद समाप्त होने तक पाकिस्तान के साथ बातचीत के पक्ष में नहीं है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बातचीत और बम एक साथ नहीं चल सकते. 

2024-09-06 16:22 GMT

महाराष्ट्र: महिला कांग्रेस ने शुरू किया ‘खर्चे पे चर्चा’ अभियान

कांग्रेस पार्टी की महिला शाखा ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में ‘खर्चे पे चर्चा’ अभियान शुरू किया, ताकि बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर सरकार को जगाया जा सके. पार्टी की अध्यक्ष अलका लांबा ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

2024-09-06 16:20 GMT

कोलकाता रेप-मर्डर केस: सुप्रीम कोर्ट सोमवार को करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के संबंध में स्वत: संज्ञान लिए गए मामले पर सोमवार को सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर 9 सितंबर के लिए अपलोड की गई वाद सूची के अनुसार, चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जे.बी. पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी.

2024-09-06 15:55 GMT

यौन उत्पीड़न के आरोप कांग्रेस की साजिश थी: बृजभूषण शरण सिंह

पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि जब पिछले साल महिला पहलवानों ने उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे तो उन्होंने इसे ‘कांग्रेस की साजिश’ करार दिया था. उन्होंने यह टिप्पणी पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया की बुधवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के मद्देनजर की. बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को दोनों कांग्रेस में शामिल हो गए.

2024-09-06 15:51 GMT

डीआरडीओ ने किया अग्नि-4 का सफल परीक्षण

DRDO ने दो साल बाद अपनी ताकतवर इंटरमीडिएट रेंज बैलिस्टिक मिसाइल (IRBM) अग्नि-4 का सफल परीक्षण किया है. यह टेस्टिंग ओडिशा के चांदीपुर स्थित एपीजे अब्दुल कलाम आइलैंड पर 6 सितंबर 2024 को की गई.

2024-09-06 15:50 GMT

केएफसीसी ने 16 सितंबर को बुलाई बैठक, राज्य महिला आयोग ने दिया था निर्देश

कर्नाटक फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स ने उद्योग में प्रचलित यौन और अन्य दुर्व्यवहार पर चर्चा करने के लिए 16 सितंबर को महिला कलाकारों के साथ एक बैठक बुलाई है. केएफसीसी के अध्यक्ष एनएम सुरेश ने कहा कि राज्य महिला आयोग ने हमें 13 सितंबर को बैठक बुलाने के लिए कहा था. लेकिन चूंकि यह त्यौहार का समय है और साथ ही क्योंकि लोग शूटिंग कर रहे होंगे और उन्हें अपने कार्यक्रम को समायोजित करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है. इसलिए हमने 16 सितंबर को बैठक बुलाने का फैसला किया है.

2024-09-06 15:43 GMT

सड़क दुर्घटना में मारे लोगों के प्रति राष्ट्रपति ने की संवेदना व्यक्त

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुए सड़क हादसे में कई लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद हैं. मैं उन शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं.

Tags:    

Similar News