हरियाणा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 31 उम्मीदवारों की पहली सूची, विनेश को जुलाना से टिकट

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-06 00:56 GMT
Live Updates - Page 2
2024-09-06 15:39 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैरालंपिक खेलों के पदक विजेताओं हरविंदर सिंह, कपिल परमार, प्रणव सूरमा, सचिन सरजेराव खिलाड़ी और धरमबीर से फोन पर बातचीत की. उन्होंने उन्हें जीत की बधाई दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों का पदक जीतना देश के लिए सबसे बड़ा तोहफा है. उन्होंने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के पीछे कोचों के प्रयासों की भी सराहना की.

2024-09-06 14:46 GMT

कोलकाता रेप-मर्डर केस: 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया मुख्य आरोपी संजय

कोलकाता की एक अदालत ने शुक्रवार को सरकारी अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के मुख्य आरोपी संजय रॉय की जमानत याचिका खारिज कर दी और उसे 20 सितंबर तक 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

2024-09-06 14:43 GMT

उत्तर प्रदेश: सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के हाथरस में शुक्रवार को एक बस के मिनी ट्रक से टकरा जाने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई.

2024-09-06 14:37 GMT

मुंबई से फ्रैंकफर्ट जानें वाली फ्लाइट डायवर्ट

मुंबई से फ्रैंकफर्ट (बीओएम-एफआरए) जाने वाली विस्तारा फ्लाइट यूके27 को सुरक्षा कारणों से तुर्की (एर्जुरम हवाई अड्डे) की ओर मोड़ दिया गया और 1905 बजे सुरक्षित रूप से उतार लिया गया.

2024-09-06 14:01 GMT

पहलवान विनेश फोगाट ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का दामन थाम लिया है. सूत्रों के मुताबिक विनेश फोगाट जुलाना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. वहीं, बजरंग पूनिया इलेक्शन नहीं लड़ेंगे.

2024-09-06 12:36 GMT

हिमाचल प्रदेश: भांग की खेती करने का प्रस्ताव पारित

हिमाचल प्रदेश विधानसभा द्वारा राज्य में भांग की खेती को वैध बनाने के प्रस्ताव को पारित करने पर राज्य मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि पिछले सत्रों में, हमारे पास राज्य में भांग की खेती पर नियम 130 के तहत एक प्रस्ताव था. चर्चा के दौरान सरकार और विपक्ष दोनों इसके पक्ष में थे. इसलिए स्पीकर ने मेरी अध्यक्षता में इस पर विचार करने के लिए एक समिति गठित की. राज्य के लोग भी इसके समर्थन में हैं. क्योंकि भांग की खेती के लिए बहुत अधिक प्रयास की आवश्यकता नहीं होती है. इसलिए हम इसका औषधीय और औद्योगिक उद्देश्यों के लिए उपयोग कर सकते हैं. आज सदन ने सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव को पारित कर दिया.

2024-09-06 11:56 GMT

बीजेपी को संविधान पर नहीं है भरोसा: सुप्रिया सुले

एनसीपी-एससीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि लोकतंत्र में किसी के पहले और आखिरी मौके के बारे में कोई फैसला नहीं करता. यहां मतदाता ही राजा है. भाजपा को संविधान पर कोई भरोसा नहीं है. यहां भाजपा सरकार ने निगम, जिला परिषद और पंचायत के चुनाव नहीं कराए हैं. इसलिए उन्हें राज्य और देश में चुनाव नहीं कराने चाहिए. इससे फिर पता चलता है कि भाजपा बाबासाहेब आंबेडकर द्वारा दिए गए संविधान के खिलाफ है.

2024-09-06 10:56 GMT

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए. दोनों ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर फोगट और पुनिया के साथ गांधी की एक तस्वीर पोस्ट की थी. बता दें कि पुनिया टोक्यो खेलों की कांस्य पदक विजेता हैं. जबकि फोगाट ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान बनीं.

2024-09-06 09:37 GMT

इस रोग ने भी हिना को जकड़ा

स्टेज तीन ब्रेस्ट कैंसर से चल रही लड़ाई के बीच हिना खान को म्यूकोसाइटिस का पता चला है। अभिनेत्री ने हाल ही में खुलासा किया कि उन्हें कीमोथेरेपी के साइड इफेक्ट के रूप में इस बीमारी का पता चला है। हिना ने कहा कि वह मेडिकल सलाह का पालन कर रही हैं, लेकिन अब वह इस दर्दनाक बीमारी से पीड़ित हैं। उन्होंने प्रशंसकों से प्रार्थना करने को कहा।अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अभिनेत्री ने लिखा, "कीमोथेरेपी का एक और साइड इफेक्ट म्यूकोसाइटिस है। हालांकि मैं इसका इलाज करने के लिए डॉक्टरों की सलाह का पालन कर रही हूं। अगर आप में से कोई इससे गुजरा है या कोई उपयोगी उपाय जानता है। कृपया सुझाव दें (हाथ जोड़कर इमोजी)। जब आप खा नहीं सकते तो यह वास्तव में कठिन होता है (कोई दुष्ट बंदर इमोजी नहीं देखें)। इससे मुझे बहुत मदद मिलेगी।"

2024-09-06 09:28 GMT

द डायरी ऑफ़ वेस्ट बंगाल ने मचाई हलचल

द डायरी ऑफ़ वेस्ट बंगाल, जो काफ़ी हिट हो चुकी है और कथित तौर पर अपने फ़िल्म निर्माण बजट की भरपाई करने के काफ़ी करीब है। सनोज मिश्रा द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म 30 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई।सनोज मिश्रा तब से चर्चा में हैं जब से उनकी फ़िल्म द डायरी ऑफ़ वेस्ट बंगाल ने इंडस्ट्री में हलचल मचा दी है। यह एक ऐसे राज्य की कहानी है जहाँ एक तरफ़ प्यार है और दूसरी तरफ़ हिंसा भी पनप रही है। अब, यह फ़िल्म अपने बजट की भरपाई करने के काफ़ी करीब है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, द डायरी ऑफ़ वेस्ट बंगाल 5 करोड़ रुपये के बजट में बनी है। अब तक इसने सिर्फ़ 4.5 करोड़ रुपये कमाए हैं।

Tags:    

Similar News