प्रधानमंत्री मोदी का ध्यान के बाद सीधे काम पर फोकस, अधिकारीयों संग कर रहे हैं बैठक

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सात बैठक बुलाई हैं, जिनमें हीट वेव, पर्यावरण दिवस, रेमल चक्रवात और मोदी 3.0 के शुरूआती 100 दिन का अजेंडा पर भी होगा विचार

Update: 2024-06-02 09:10 GMT

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव के संपन्न होने के बाद ध्यान मुद्रा से बाहर आते ही फुल फॉर्म में आ गए हैं. वो आज तमाम विषयों पर बैठक ले रहे हैं. सूत्रों के अनुसार उन्होंने 7 बैठक बुलाई हैं. माना जा रहा है कि चुनावों के एग्जिट पोल में मिल रहे भारी बहुमत को देखते हुए नयी सरकार के 100 दिन के एजेंडा को लेकर बैठक बुलाई है. हालांकि न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी द्वारा बुलाई गयी बैठक में चक्रवात रेमल के बाद के हालात, पूर्वोत्तर के राज्यों में पैदा हुए बाढ़ जैसे हालत पर चर्चा की जाएगी. इसके साथ ही देश में चल रही हीट वेव को लेकर भी चर्चा की जा रही है.

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 जून को 7 बैठकें बुलाई हैं. इन बैठकों में देश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जानी है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार सूत्रों से मिली जानकारी ये है कि प्रधानमंत्री मोदी चक्रवात रेमल के बाद पनपे हालातों का जायजा लेंगे. खासतौर से पूर्वोत्तर के राज्यों की जहाँ अचानक से बाढ़ जैसे हालत बन गए हैं. कुछ दिन पहले आए इस चक्रवात की वजह से बंगाल से लेकर पूर्वोत्तर के राज्यों में नुकसान देखा गया है. हालाँकि चक्रवात बंगाल में आकर टकराया, परन्तु इसका प्रभाव पूर्वोत्तर में ज्यादा देखने को मिला, जिसकी वजह से मणिपुर में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.


हीटवेव पर चर्चा

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र ने जो बैठक बुलायीं हैं, उनमे से एक विषय देश में चल रही हीट वेव है. इसमें इस बात पर चर्चा हो सकती है कि हीटवेव से निपटने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से क्या प्लान बनाया जा सकता है. पिछले कुछ दिनों से देशभर में हीटवेव की वजह से काफी ज्यादा परेशानी देखने को मिल रही है. अभी चुनाव के दिनों की ही बात करें तो हीट वेव की वजह से उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा आदि राज्यों में कई लोगों की मौत हुई है, जिनमें चुनावी ड्यूटी पर तैनात रहे कुछ होम गार्ड जवान और अन्य कर्मचारी शामिल हैं.



पर्यावरण दिवस रहेगा का अहम विषय

सूत्रों के अनुसार आज की जो बैठकें बुलाई गयी हैं, उनमें एक अहम विषय विश्व पर्यावरण दिवस भी है. 5 जून को पूरी दुनिया में मानाये जाने वाले इस पर्यावरण दिवस को लेकर प्रधानमंत्री इसलिए भी बेहद गंभीर हैं क्योंकि वो अंतर्राष्ट्रीय पटल पर पर्यावरण को लेकर चिंता जताते रहे हैं, ख़ास तौर से जल वायु परिवर्तन के विषय पर. इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस की मेजबानी सऊदी अरब द्वारा की जा रही है.

मोदी 3.0 के शुरूआती 100 दिन के अगेंडे पर भी होगी चर्चा!

सूत्रों ने ऐसी भी जानकारी दी है कि 1 जून को चुनाव संपन्न होने के बाद जो एग्जिट पोल आये हैं, वो भी मोदी सरकार 3.0 की ओर इशारा कर रहे हैं. बहुत संभव है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले 100 दिन के अजेंडा को लेकर भी महत्वपूर्ण बैठक करें. चुनाव प्रचार के दौरान ही मोदी ये कह चुके हैं कि मोदी सरकार में अपने तीसरे कार्यकाल में कई बड़े फैसले लेने वाली है, जिसके लिए लिस्ट तैयार है कि शुरुआती 100 दिन में किन कामों को करना है.

Tags:    

Similar News