कांग्रेस के साथ नहीं की परमानेंट शादी, स्थायी नहीं है गठबंधन: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी ने भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है और यह गठबंधन स्थायी नहीं है.

Update: 2024-05-29 18:25 GMT

Congress Alliance with AAP: आम आदमी पार्टी (AAP) के भविष्य की झलक देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी ने भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है और यह गठबंधन स्थायी नहीं है. केजरीवाल ने एक मीडिया हाऊस को दिए इंटरव्यू में कहा कि 4 जून को सब लोगों को बड़ा आश्चर्य होगा, जब इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव जीतेगा.

तानाशाही को खत्म करना मकसद

उन्होंने कहा कि AAP 'कांग्रेस के साथ स्थायी विवाह' में नहीं है. हमारा उद्देश्य अभी भाजपा को हराना और वर्तमान शासन की तानाशाही और गुंडागर्दी को समाप्त करना है. चुनाव से पहले AAP और कांग्रेस के बीच काफी मतभेद थे. पार्टियों ने आखिरकार सुलह कर ली. लेकिन पंजाब में सीट बंटवारे की व्यवस्था नहीं की, जहां AAP सत्ताधारी पार्टी है.

पंजाब में जीतेंगे 13 में से 13 सीट

पंजाब की सभी 13 सीटों पर 1 जून को मतदान हो रहा है. मुझे लगता है कि हम 13 में से 13 सीट जीतेंगे. लोगों ने अपना मन बना लिया है. क्योंकि पिछले 2 सालों में हमने बिजली मुफ्त कर दी है, हम स्कूल बना रहे हैं. हम युवाओं को रोजगार दे रहे हैं. लोग बहुत खुश हैं. इसलिए हम सभी 13 सीटे जीतेंगे.

दिल्ली में इन सीटों पर चुनाव लड़ रही AAP और कांग्रेस

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में AAP और कांग्रेस साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं, जिसमें कांग्रेस 3 और AAP 4 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. केजरीवाल फिलहाल 1 जून तक लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत पर हैं. सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार उन्हें 2 जून को तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण करना होगा. उन्होंने कहा कि मेरा वापस जेल जाना कोई मुद्दा नहीं है. इस देश का भविष्य दांव पर है. वे मुझे जब तक चाहें जेल में रखें. मैं झुकने वाला नहीं हूं.

जेल जानें को पूरी तरह तैयार

उन्होंने कहा कि वह सिर्फ इसलिए दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे. क्योंकि भाजपा ऐसा चाहती है. उन्होंने कहा कि मैं 2 जून को जेल जाने के लिए पूरी तरह तैयार हूं और मुझे गर्व है कि मैं अपने देश को बचाने के लिए जेल जा रहा हूं.

Tags:    

Similar News