सीबीआई केजरीवाल को कर सकती है गिरफ्तार, तिहाड़ जेल में हुई थी पूछताछ

सीबीआई कथित दिल्ली आबकारी नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है. जांच एजेंसी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की और आबकारी नीति मामले में उनका बयान दर्ज किया.

Update: 2024-06-25 18:03 GMT

CBI Arrest CM Arvind Kejriwal: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कथित दिल्ली आबकारी नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है. जांच एजेंसी ने सोमवार को तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की और आबकारी नीति मामले में उनका बयान दर्ज किया. जांच एजेंसी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को बुधवार को संबंधित निचली अदालत में पेश करने की अनुमति भी मिल गई. उन्हें कल अदालत में पेश करके हिरासत के लिए अनुरोध किया जाएगा.

इसको लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि ऐसे समय में जब अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने की शत-प्रतिशत संभावना है. सूत्रों ने मुझे बताया है कि केंद्र दिल्ली के सीएम के खिलाफ फर्जी सीबीआई केस दर्ज करने और उन्हें सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करवाने की साजिश कर रहा है. पूरा देश इसे देख सकता है और अरविंद केजरीवाल के साथ एकजुटता से खड़ा है.

बता दें कि इससे पहले दिन दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल को नियमित जमानत देने के फैसले पर रोक लगा दी, जिसे एक ट्रायल कोर्ट ने अनुमति दी थी. जस्टिस सुधीर कुमार जैन ने कहा कि ट्रायल कोर्ट ने ईडी द्वारा प्रस्तुत साक्ष्यों का पर्याप्त रूप से मूल्यांकन नहीं किया है. जस्टिस ने अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू की इस दलील से भी सहमति जताई कि केंद्रीय एजेंसी को अपने स्थगन आवेदन पर बहस करने का पर्याप्त अवसर नहीं दिया गया.

Tags:    

Similar News