Kolkata Doctor Murder Case: IMA ने दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम, रखी ये मांग; कहा- वरना...

IMA ने एक अल्टीमेटम जारी किया, जिसमें कोलकाता की छात्रा के साथ बलात्कार और हत्या की चौंकाने वाली घटना के बाद तत्काल कार्रवाई की मांग की गई है.

Update: 2024-08-10 16:33 GMT

Kolkata Female Doctor Murder Case: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने शनिवार को एक अल्टीमेटम जारी किया, जिसमें कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में द्वितीय वर्ष की स्नातकोत्तर छात्रा के साथ बलात्कार और हत्या की चौंकाने वाली घटना के बाद तत्काल कार्रवाई की मांग की गई है. बता दें कि मृत महिला के शव की शुरुआती जांच रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि महिला डॉक्टर की हत्या से पहले उसका यौन शोषण किया गया था.

बता दें कि महिला डॉक्टर परिसर की तीसरी मंजिल पर एक सेमिनार हॉल के अंदर मृत पाई गईं थी. IMA ने एक प्रेस विज्ञप्ति में "निष्पक्ष जांच, दोषियों को दंडित करने और कार्यस्थल पर डॉक्टरों, विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा बढ़ाने के लिए तत्काल उपाय" करने का आह्वान किया है.

एसोसिएशन ने अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए 48 घंटे की समय सीमा तय की है. अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं तो देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है. आईएमए ने कहा है कि अधिकारी सटीकता से और 48 घंटे के भीतर कार्रवाई करें. ऐसा न करने पर IMA को देशव्यापी कार्रवाई शुरू करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा. एक निष्पक्ष, पारदर्शी और समय के प्रति संवेदनशील आपराधिक जांच की आवश्यकता है. दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया जाता है अन्यथा IMA देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगा.

आईएमए ने कहा कि अस्पतालों और परिसरों के अंदर डॉक्टरों की सुरक्षा सर्वोपरि है और इसे सुनिश्चित करना अधिकारियों की जिम्मेदारी है. इससे पहले फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को पत्र भेजकर मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की थी. अपने पत्र में FORDA ने चेतावनी दी कि अगर 24 घंटे के भीतर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो वे अपनी कार्रवाई को और तेज करने पर विचार करेंगे, जिसमें अस्पताल की सेवाएं बंद करना भी शामिल हो सकता है.

Tags:    

Similar News