Kolkata Rape-Murder: कपिल सिब्बल पर बिफरे SG, बोले कम से कम हंसिए तो मत...देखें VIDEO

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में गरमागरम माहौल रहा.

Update: 2024-08-22 17:06 GMT

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले की सुनवाई के दौरान गुरुवार (22 अगस्त) को सुप्रीम कोर्ट में गरमागरम माहौल रहा. सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की एक दलील पर पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से पेश हुए सीनियर वकील कपिल सिब्‍बल हंस पड़े. इस पर सॉलिसिटर जनरल ने कपिल सिब्‍बल से कहा- कम से कम हंसिए तो मत...

भारत के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ कोलकाता के अस्पताल में हुए अपराध से संबंधित एक स्वतः संज्ञान मामले की सुनवाई कर रही थी, जिसके कारण डॉक्टरों ने देश भर में विरोध प्रदर्शन किया है. वहीं, यह 'हंसी' वाली घटना सुप्रीम कोर्ट में उस समय हुई, जब मेहता कोलकाता पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने में 'खामियों' की ओर इशारा कर रहे थे. इसके बाद मेहता ने सिब्बल से कहा कि किसी की जान चली गई है. कम से कम हंसिए तो मत.

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने शेयर किया और इसे पूर्ण असंवेदनशीलता का प्रदर्शन करार दिया. उन्होंने एक्स पर वीडियो के साथ लिखा कि पूरी तरह से असंवेदनशीलता दिख रही है. ममता बनर्जी की तरह ही, पूर्व कांग्रेसी कपिल सिब्बल के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाली कानूनी टीम ने भी युवा डॉक्टर की दो बार हत्या करने के लिए कोई पछतावा नहीं दिखाया. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को कपिल सिब्बल को याद दिलाना पड़ा कि 'हंसना नहीं चाहिए'.

वहीं, सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने महिला डॉक्टर की अप्राकृतिक मौत को दर्ज करने में देरी को लेकर कोलकाता पुलिस की खिंचाई की और इसे बेहद परेशान करने वाला बताया तथा घटनाओं के क्रम और प्रक्रियात्मक औपचारिकताओं के समय पर सवाल उठाए.

देशभर में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से भावुक अपील करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों से काम पर वापस लौटने को कहा और कहा कि न्याय और चिकित्सा को रोका नहीं जा सकता और इसके अलावा, वह उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक निर्देश जारी कर रहा है. साथ ही, उसने डॉक्टरों के खिलाफ कोई भी बलपूर्वक कार्रवाई न करने का निर्देश भी दिया.

देखें वीडियो

Tags:    

Similar News