राहुल गाँधी ने की श्रमिकों से मुलाकात, कहा इनका हो सम्मान, यही मेरा मिशन

राहुल गाँधी गुरु तेग बहादुर के लेबर चौक पहुंचे और वहां मौजूद दिहाड़ी मजदूरों से मुलाकात कर उनकी समस्या को जाना. राहुल गाँधी ने कहा कि उनके जीवन का मिशन है कि शारीरिक श्रम करने वाले कामगारों को पूर्ण अधिकार मिलें

Update: 2024-07-04 18:49 GMT

Rahul Gandhi met labourers: कांग्रेस सांसद व लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गाँधी ने दिल्ली में श्रमिकों से मुलाकात की. इसके लिए राहुल गाँधी दिल्ली के गूरु तेग बहादुर के लेबर चौक पहुंचे और वहां मौजूद दिहाड़ी मजदूरों से मुलाकात कर उनकी समस्या को जाना. राहुल गाँधी ने कहा कि उनके जीवन का मिशन है कि शारीरिक श्रम करने वाले कामगारों को पूर्ण अधिकार मिलें और सम्मान भी मिले. इसके लिए वो प्रयासरत रहेंगे और इसे हासिल करके ही रहेंगे.

राहुल गाँधी ने अपने व्हात्सप्प चैनल पर इस मुलाकात की तस्विरेब भी साझा की. साथ ही 'X' पर कांग्रेस और राहुल गाँधी दोनों के ही हैंडल पर इस मुलाकात को लेकर पोस्ट की गयीं. राहुल गाँधी ने अपने व्हात्साप चैनल पर तस्वीरें साझा करते हुए लिखा कि "आज भारत में शारीरिक श्रम का कोई सम्मान नहीं है, मैंने पहले भी कहा था. आज जीटीबी नगर में काम की तलाश में रोजाना खड़े मजदूरों से मिलने के बाद ये बात पुख्ता हो गई." उन्होंने कहा, "महंगाई के कारण वे मामूली दैनिक मजदूरी पर गुजारा करते हैं और उसकी भी गारंटी नहीं है. भारत के मजदूरों और शारीरिक श्रम करने वालों को पूरा अधिकार और सम्मान दिलाना - यही मेरे जीवन का मिशन है."


कांग्रेस ने 'X' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'आज नेता विपक्ष @RahulGandhi ने GTB नगर में मजदूर साथियों से मुलाकात कर, उनकी समस्याएं सुनीं और उनका हाथ बंटाया. अपने हाथों से देश बनाने वाले इन मेहनतकश भाइयों को न्याय और हक दिलाना ही हमारा लक्ष्य है.'


कांग्रेस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि "आज विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने दिल्ली के जीटीबी नगर में मजदूरों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं. ये मेहनतकश मजदूर भारत की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं." "उनका जीवन सरल बनाना और उनका भविष्य सुरक्षित करना हमारी जिम्मेदारी है."


ज्ञात रहे कि लोकसभा चुनाव के समय और भारत न्याय यात्रा के दौरान भी राहुल गाँधी श्रमिकों से मिलते रहे हैं, कभी उन्होंने ट्रक ड्राईवरों से मुलाकात की तो कभी मेकेनिकों से.

Tags:    

Similar News