NEET-PG EXAM: प्रवेश परीक्षा की नई तिथि घोषित, इस दिन आयोजित होगा एग्जाम

राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड ने NEET-PG परीक्षा की नए डेट की घोषणा कर दी है. परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी.

Update: 2024-07-05 11:17 GMT

NEET PG Exam Date Announce: राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीई) ने NEET-PG परीक्षा की नए डेट की घोषणा कर दी है. इसके जरिए अभ्यर्थी पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल कोर्सेज में एडमिशन ले पाएंगे. आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, परीक्षा अब 11 अगस्त को निर्धारित की गई है और यह दो पालियों में आयोजित की जाएगी.

पहले परीक्षा की तिथि 23 जून के लिए निर्धारित की गई थी. लेकिन स्नातक परीक्षा में कथित अनियमितताओं और पेपर लीक से संबंधित विवाद के कारण इसे शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही स्थगित कर दिया गया था. परीक्षा रद्द होने के बाद भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) के प्रतिनिधियों ने राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड के प्रमुख के साथ विचार-विमर्श किया. उन्होंने NEET-PG अभ्यर्थियों के सामने आने वाली चुनौतियों की ओर ध्यान दिलाया और उनकी चिंताओं का समाधान करने की मांग की.

बता दें कि अभ्यर्थी नवीनतम अपडेट के लिए natboard.edu.in पर जाएं और दिए गए निर्देशों का पालन करें.

- natboard.edu.in पर जाएं: NBEMS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

-EET PG परीक्षा पृष्ठ पर जाएं: NEET-PG वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.

- परीक्षा तिथि अधिसूचना डाउनलोड करें: परीक्षा कार्यक्रम की पुष्टि करने के लिए अधिसूचना प्राप्त करें और उसकी समीक्षा करें.

बता दें कि NEET-PG का भारत में इच्छुक चिकित्सा पेशेवरों द्वारा उत्सुकता से इंतजार किया जाता है. क्योंकि यह मेडिकल स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश निर्धारित करता है.

Tags:    

Similar News