NEET पर फैसले के बाद बीजेपी का हमलावर अंदाज, राहुल गांधी से माफी की मांग

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गाँधी पर कड़े शब्दों से भारत की प्रतिष्ठित परीक्षा NEET को विश्व स्तर पर बदनाम करने का आरोप लगाया

Update: 2024-07-24 08:40 GMT

NEET-UG 2024: भाजपा ने आज NEET-UG 2024 के मामले पर लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गाँधी को घेरते हुए उन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. बीजेपी के सांसद और वरिष्ठ नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि कुछ स्थानों पर NEET-UG परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर जिस तरह से कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने परीक्षा प्रणाली में अविश्वास पैदा करने को बढ़ावा दिया. जिसकी वजह से देश भर में असंतोष की स्थिति पैदा हुई. इसके लिए राहुल गाँधी को माफ़ी मांगनी चाहिए. बीजेपी ने ये आरोप सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश के बाद लगाया है, जब सुप्रीम कोर्ट ने NEET-UG परीक्षा को दोबारा से कराने की मांग वाली याचिका को ख़ारिज कर दिया था.


भारत की प्रतिष्ठित परीक्षा को किया बदनाम
भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद विपक्ष, खासतौर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा और उन पर कड़े शब्दों से वैश्विक स्तर पर भारत की परीक्षा को बदनाम करने का आरोप लगाया. प्रसाद ने कहा कि उनके शब्दों का चयन संसद की गरिमा और नेता प्रतिपक्ष के पद की गरिमा का उल्लंघन है.
राहुल गाँधी द्वारा बजट की आलोचना को "कुर्सी बचाओ बजट" बताने वाली टिपण्णी को खारिज करते हुए रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि अगर लोगों ने चुनावों में उन्हें और उनकी पार्टी को बार-बार खारिज किया है तो ये भाजपा की गलती नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की दोबारा परीक्षा वाली याचिका
ज्ञात रहे कि मंगलवार को अदालत ने NEET-UG परीक्षा रद्द करने और दोबारा परीक्षा कराने की मांग वाली याचिकाओं को खारिज करते हुए कहा था कि रिकॉर्ड में ऐसा कोई सबूत नहीं है, जिससे ये निष्कर्ष निकाला जा सके कि इस परीक्षा की पवित्रता के "व्यवस्थित उल्लंघन" के कारण ये "दूषित" हुई है. अदालत ने कहा कि पेपर लीक कुछ शहरों में हुआ था, व्यापक स्तर पर नहीं.

सीबीआई जांच
नीट विवाद पर सरकार की कार्रवाई का बचाव करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई और 155 परीक्षार्थियों की उम्मीदवारी रद्द कर दी गई. उन्होंने परीक्षा की व्यापकता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि 571 शहरों के 4,750 केंद्रों पर 23.5 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने ये परीक्षा दी. उन्होंने कहा कि राहुल पूरी परीक्षा पर हमला करने के लिए "धोखाधड़ी" जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे और अब अदालत ने ये स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा की पवित्रता में कोई प्रणालीगत उल्लंघन नहीं हुआ है.

राहुल गाँधी से किया सवाल
रवि शंकर प्रसाद ने कहा, "क्या राहुल गांधी माफी मांगेंगे." उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों के दौरान पेपर लीक की घटनाएं आम थीं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पेपर लीक की घटनाओं के खिलाफ कड़ा कानून बनाया है.


(एजेंसियों से प्राप्त इनपुट के साथ)


Tags:    

Similar News