NEET-UG Row: केंद्र सरकार ने नीट-यूजी काउंसलिंग स्थगित होने का किया खंडन, दिया ये जवाब

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि NEET-UG काउंसलिंग को स्थगित करने वाली रिपोर्ट गलत है. क्योंकि काउंसलिंग की तारीखों की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

Update: 2024-07-06 12:54 GMT

NEET UG Counseling: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को साफ कर दिया है कि NEET-UG काउंसलिंग को स्थगित करने वाली रिपोर्ट गलत हैं. क्योंकि काउंसलिंग की तारीखों की अभी आधिकारिक घोषणा ही नहीं की गई है. बता दें कि यह स्पष्टीकरण उन रिपोर्टों के जवाब में आया है, जिनमें दावा किया गया था कि NEET-UG काउंसलिंग फिलहाल के लिए स्थगित कर दी गई है.

बता दें कि NEET-UG परीक्षा में अनियमितताओं के आरोप लगे थे. जिससे पूरे देश में व्यापक आक्रोश और विरोध प्रदर्शन हुआ था. इसके बाद कुछ छात्रों को NEET UG परीक्षा फिर से देने का निर्देश दिया गया था. 'ग्रेस मार्क्स' से बढ़े हुए अंकों की चिंताओं को दूर करने के लिए अधिकारियों ने 1,563 प्रभावित उम्मीदवारों के लिए 23 जून को फिर से परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया. इसमें महज 813 अभ्यर्थी ही शामिल हुए.

वहीं, सुप्रीम कोर्ट में NEET-UG पर महत्वपूर्ण सुनवाई से पहले केंद्र और राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने अनियमितताओं और पेपर लीक के आरोपों को स्वीकार किया है. हालांकि, उन्होंने अदालत को सूचित किया है कि परीक्षा रद्द करना जरूरी नहीं है. क्योंकि इससे ईमानदारी से परीक्षा देने वाले 23 लाख छात्र भी प्रभावित होंगे.

Tags:    

Similar News