बाबा साहेब के संविधान ने बनाया मुझे, आरक्षण हटाने की बात हास्यास्पद-PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बाबा साहेब के संविधान ने मोदी को बनाया है और उसी से हमें पावर मिलती है. संविधान के बिना कोई व्यक्ति कभी भी यहां तक नहीं पहुंच पाता.

Update: 2024-05-20 19:32 GMT

Prime Minister Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बाबा साहेब के संविधान ने मोदी को बनाया है और उसी से हमें पावर मिलती है. संविधान के बिना कोई व्यक्ति कभी भी यहां तक नहीं पहुंच पाता. मेरा स्वार्थ के साथ कार्य करना संविधान के कल्याण में निहित है. आरक्षण हटाने का दावा करना हास्यास्पद और बेतुका है. हम एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण के लिए कुछ भी करेंगे. जबकि, कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकार छीनकर मुसलमानों को आरक्षण का फायदा पहुंचाना चाहती है.

इंडिया गठबंधन चाहता है धर्म के आधार पर आरक्षण

पीएम मोदी ने आरक्षण के मुद्दे पर इंडिया गठबंधन की आलोचना करते हुए कहा कि इसमें शामिल सभी घटक दल धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं. जबकि, बाबा साहेब आंबेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण दिए जाने के खिलाफ थे. वहीं, इंडिया गठबंधन धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहता है.

अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं भाजपा

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा कभी भी अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं रही है. भाजपा कभी भी अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं रही है. हम सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं. हम किसी को विशेष नागरिक नहीं मानते हैं, बल्कि सभी को समान मानते हैं. वहीं, कांग्रेस की अभी भी मुस्लिम लीग जैसी विचार प्रक्रिया है. कांग्रेस के नेता 100 फीसदी सांप्रदायिक हैं. यह कांग्रेस का सच है, जिसे पार्टी ने सालों तक देशवासियों के सामने नहीं आने दिया.

शहजादे कहते हैं मुसलमानों को मिलेगा आरक्षण

मोदी ने कहा कि एक तरफ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि भारत के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. वहीं, दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर वायरल पुराने वीडियो में कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि कांग्रेस मुसलमानों को आरक्षण देगी.

जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करना हमारा वादा

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा बहाल करना हमारा वादा है और हम इस पर कायम हैं. हम एक ऐसा जम्मू-कश्मीर बनाना चाहते हैं, जहां हिंसा इतिहास हो और समृद्धि नियति हो।. यह कश्मीर के लिए हमारी दीर्घकालिक रणनीति है. हम सही परिस्थितियां बनाने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं, ताकि तेजी से काम किया जा सके.

Tags:    

Similar News