हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर बोले राहुल गांधी, कहा- सेबी अध्यक्ष ने क्यों नहीं दिया इस्तीफा? निवेशकों के घाटे का जिम्मेदार कौन

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया. इसमें उन्होंने दावा किया कि खुदरा और ईमानदार निवेशक अब सरकार से पूछेंगे कि सेबी के अध्यक्ष ने अभी तक इस्तीफा क्यों नहीं दिया है.

Update: 2024-08-11 16:48 GMT

Hindenburg Research Report: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने रविवार (11 अगस्त) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया. इसमें उन्होंने आरोप लगाया गया कि अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा सेबी अध्यक्ष माधवी पुरी बुच के खिलाफ लगाए गए आरोपों से बोर्ड की अखंडता को गंभीर खतरा हुआ है.

कांग्रेस नेता ने तर्क दिया कि भारतीय शेयर बाजार में काफी जोखिम है. क्योंकि इसे नियंत्रित करने वाली संस्था समझौता कर चुकी है. उन्होंने यह भी दावा किया कि खुदरा निवेशक और ईमानदार निवेशक अब सरकार से पूछेंगे कि सेबी के अध्यक्ष ने अभी तक इस्तीफा क्यों नहीं दिया है और क्या सुप्रीम कोर्ट एक बार फिर से नए आरोपों की जांच करेगा.

कौन जिम्मेदार होगा?

उन्होंने यह भी पूछा कि अगर निवेशक अपनी मेहनत की कमाई खो देते हैं तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सेबी की अध्यक्ष माधवी बुच या अडानी समूह के प्रमुख गौतम अडानी?

उन्होंने यह भी कहा कि अब यह पूरी तरह स्पष्ट हो गया है कि प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त संसदीय समिति की जांच से इतने भयभीत क्यों हैं और इससे क्या खुलासा हो सकता है.

वहीं, हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद अडानी समूह और सेबी अध्यक्ष दोनों ने आरोपों को खारिज कर दिया है. माधबी बुच और उनके पति ने एक और बयान जारी कर अपनी स्थिति स्पष्ट की है. सेबी ने अपना बयान जारी कर कहा है कि शॉर्ट सेलर का यह दावा कि उसने अडानी समूह के खिलाफ आरोपों की जांच नहीं की, झूठा है और उसकी जांच पूरी होने वाली है.

Tags:    

Similar News