हाथरस के लिए राहुल गांधी रवाना, भगदड़ के शिकार परिवार से करेंगे मुलाकात

लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हाथरस भगदड़ के पीड़ित परिवार से मिलने वाले हैं.

Update: 2024-07-04 17:38 GMT

Rahul Gandhi Hathras: लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गाँधी हाथरस के लिए रवाना हो चुके हैं.  राहुल गाँधी सबसे पहले सुबह 7 बजे अलीगढ़ पहुंचेंगे, जहाँ हाथरस भगदड़ कांड में मारे गए पीड़ितों के परिवार से मुलाक़ात करने के बाद हाथरस पहुँच कर अन्य शोक संतिप्त परिवारों से मुलाकात करेंगे.

कांग्रेस की तरफ से दी गयी सूचना के अनुसार राहुल गाँधी शुक्रवार भोर के समय सड़क मार्ग से होते हुए पहले अलीगढ़ फिर हाथरस पहुंचेंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी सुबह 7 बजे पिलखना, अलीगढ़ पहुंचेंगे, यहाँ कुछ परिवार हैं, जिनके अपने हाथरस भगदड़ में अपनी जान गवां चुके हैं. वहां पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उनका दुःख बांटने के बाद सुबह सवा 8 बजे राहुल गाँधी हाथरस के ग्रीन पार्क, विभव नगर नवीपुर खुर्द के नजदीक पहुँच कर शोकाकुल परिवारों से मुलाक़ात करेंगे.


बता दें कि हाथरस कांड में पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए पहुँचने वाले राहुल गांधी पहले विपक्षी नेता होंगे. मंगलवार को जब ये घटना हुई, उस दिन भी राहुल गाँधी ने इस घटना में मारे जाने वाले लोगों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की थी. उन्होंने अपने 'X' हैंडल पर लिखा था कि 'उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ से कई श्रद्धालुओं की मृत्यु का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. सभी शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं. सरकार और प्रशासन से अनुरोध है कि घायलों को हर संभव उपचार एवं पीड़ित परिवारों को राहत उपलब्ध कराएं. INDIA के सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और बचाव में अपना सहयोग प्रदान करें.'

वहीँ दूसरी ओर उत्तर प्रदेश राज्य कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष अजय राय ने गुरूवार को प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर ये आरोप लगाया है कि इस हादसे के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया और कहा कि ये घटना राज्य सरकार की लापरवाही का नतीजा है. 

Tags:    

Similar News