सचिन तेंदुलकर से डरते थे, इस पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताई बात; देखें VIDEO

सचिन तेंदुलकर ने अपने शानदार करियर में कई यादगार मैच जीतने वाली पारियां खेली हैं. यही वजह थी कि विपक्षी टीमें मैच जीतने के लिए उन्हें आउट करने की खास योजना बनाती थीं.

Update: 2024-07-24 10:09 GMT

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने अपने शानदार करियर में कई यादगार मैच जीतने वाली पारियां खेली हैं. यही वजह थी कि विपक्षी टीमें मैच जीतने के लिए उन्हें आउट करने की खास योजना बनाती थीं. पाकिस्तान के खिलाफ भी इस भारतीय दिग्गज बल्लेबाज ने कई मैच जीतने वाली पारियां खेलीं. इनमें साल 2003 के वनडे विश्व कप में सेंचुरियन में खेली गई 98 रनों की बेहतरीन पारी भी शामिल हैं.

साल 1990 में भारतीय बल्लेबाज़ी टीम मास्टर ब्लास्टर पर इतनी ज़्यादा निर्भर थी कि उनका विकेट जीत और हार के बीच निर्णायक कारक हुआ करता था. इन दिनों इंटरनेट पर एक वीडियो काफी वायरल चल रहा है. इसमें पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज़ बासित अली 90 के दशक में पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में तेंदुलकर के आभा और सम्मान के बारे में बात कर रहे हैं.

बासित अली कहते हैं कि वह (तेंदुलकर) एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ थे और मैं एक मध्य क्रम का बल्लेबाज़ था. इसलिए हम उनकी बल्लेबाजी देखते थे. हमारी टीम की बैठकों में, उस समय हमारे कप्तान वसीम अकरम हर जगह, यहां तक कि अभ्यास और भोजन के दौरान भी कहते थे कि सचिन को आउट करो और हम मैच जीत जाएंगे. जैसे ही सचिन आउट होते थे, पाकिस्तान मैच जीत जाता था. उन्होंने कहा कि भले ही महान अजहरुद्दीन वहां मौजूद थे. लेकिन हम अजहरुद्दीन से नहीं डरते थे. लेकिन सचिन तेंदुलकर से जरूर डरते थे.

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ 18 टेस्ट मैचों में सचिन तेंदुलकर ने 42.28 की औसत से 1057 रन बनाए, जिसमें दो शतक और नाबाद 194 रन का उच्चतम स्कोर शामिल है. पाकिस्तान के खिलाफ 69 एकदिवसीय मैचों में सचिन तेंदुलकर ने 40.09 की औसत और 87.49 की स्ट्राइक रेट से 2526 रन बनाए, जिसमें पांच शतक और 141 रन का उच्चतम स्कोर शामिल है.

Tags:    

Similar News