सुपर-8 से बाहर हुआ PAK, गिर सकती है खिलाड़ियों पर गाज; PCB सैलरी में करेगा कटौती!

सुपर 8 से जल्दी बाहर होने के बाद पाकिस्तान के क्रिकेटरों को वेतन में कटौती का जोखिम उठाना पड़ सकता है.

Update: 2024-06-15 15:54 GMT

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप पाकिस्तान के लिए किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ. इसकी गिनती दुनिया की बेहतरीन टीमों में होती है. लेकिन यह टूर्नामेंट पाकिस्तान के लिए खास नहीं रहा. नई नवेली टीम अमेरिका से पहले ही मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद फिर टीम इंडिया के हाथों भी हार देखना पड़ा. कुल मिलाकर यह टीम सुपर 8 में जगह नहीं बना पाई और विश्व कप से लगभग बाहर ही हो गई है. यही वजह है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) खिलाड़ियों की सैलरी काटने के बारे में विचार कर रहा है.

सुपर 8 से जल्दी बाहर होने के बाद पाकिस्तान के क्रिकेटरों को पीसीबी द्वारा उनके अनुबंधों की समीक्षा और उनके वेतन में संभावित रूप से कटौती का जोखिम उठाना पड़ सकता है. अमेरिका और चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से हार के कारण पाकिस्तान को शुक्रवार को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा और वह सुपर आठ चरण तक भी नहीं पहुंच सका.

बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि कुछ अधिकारियों और पूर्व खिलाड़ियों ने पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी को उनके पूर्ववर्ती ज़का अशरफ़ के कार्यकाल के दौरान खिलाड़ियों को दिए गए अनुबंधों का पुनर्मूल्यांकन करने की सलाह दी थी. ऐसे में अनुबंधों का पुनर्मूल्यांकन हो सकता है और अगर अध्यक्ष टीम के हालिया खराब प्रदर्शन पर फैसला करते हैं तो खिलाड़ियों को अपने वेतन, फीस में कटौती का सामना करना पड़ सकता है.

बता दें कि बाबर आज़म की अगुवाई वाली टीम ने पिछले साल एशिया कप और विश्व कप (50 ओवर) में भी खराब प्रदर्शन किया था.

सूत्र ने कहा कि अभी तक कुछ भी अंतिम नहीं है. लेकिन बोर्ड के अध्यक्ष के साथ इस सख्त कदम पर चर्चा हुई है. पिछले साल अशरफ ने खिलाड़ियों की कमाई में उल्लेखनीय वृद्धि की घोषणा की थी, साथ ही आईसीसी से पीसीबी की कमाई से राजस्व का एक निश्चित हिस्सा भी देने की घोषणा की थी. नकवी ने खुद अमेरिका और वेस्टइंडीज में विश्व कप से पहले घोषणा की थी कि टूर्नामेंट जीतने पर प्रत्येक खिलाड़ी को 100,000 अमेरिकी डॉलर का बोनस भुगतान मिलने की बात कही थी.

Tags:    

Similar News