यूपी में कमाल करने के बाद अखिलेश यादव, जनता से ज्यादा ताकतवर कोई नहीं

यूपी में शानदार जीत हासिल करने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह कामयाबी जनता की है ना किसी शासक की.

By :  Lalit Rai
Update: 2024-06-05 07:45 GMT
अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष

यूपी में शानदार प्रदर्शन के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के हौसले बुलंद हैं. उन्होंने यूपी के ‘बुद्धिमान’ मतदाताओं की तारीफ करते हुए कहा कि यूपी में इंडिया ब्लॉक की सफलता पिछड़े वर्गों, दलितों और अल्पसंख्यकों की जीत है और इसका श्रेय ‘पीडीए’ की रणनीति और गठबंधन द्वारा किए गए प्रयासों को देते हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) एकता के मुद्दे पर चुनाव लड़ा गया और मतदाताओं ने साबित कर दिया कि जनता की ताकत से ज्यादा ताकत और छल-कपट नहीं है.

'संविधान बचाने की लड़ाई'

उत्तर प्रदेश के प्रिय बुद्धिमान मतदाताओं, राज्य में इंडिया ब्लॉक की जीत दलित-बहुजन विश्वास की भी जीत है,जिसने पिछड़े,अल्पसंख्यक,आदिवासी,आधी आबादी और अगड़ी जातियों के सभी उपेक्षित, शोषित, उत्पीड़ित, पिछड़े लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ी है, जो समानता, सम्मान, स्वाभिमान, गरिमापूर्ण जीवन और आरक्षण का अधिकार देता है. उन्होंने कहा कि यह निष्पक्ष, बेदाग मीडिया के निरंतर, अथक, निडर और ईमानदार प्रयासों की जीत है.यह संविधान रक्षकों की जीत है, जो संविधान को अपना जीवनदाता मानते हैं. यह साहसी और मददगार, गरीबों और लोकतंत्र की जीत है.यह सकारात्मक राजनीति और सच्चे और अच्छे दिल वाले लोगों की जीत है. यह इंडिया ब्लॉक टीम और पीडीए रणनीति की जीत है.जनता जीतती रहे. इस बार जनता जीती है, शासक नहीं. जनता जीतती रहे.आपने हम पर जो भरोसा दिखाया है, हम उसे पूरी जिम्मेदारी के साथ बनाए रखेंगे और निभाएंगे.आने वाले नए सकारात्मक समय के लिए हार्दिक धन्यवाद और अनंत शुभकामनाएं! जनता जिंदाबाद


यूपी में इंडिया ब्लॉक की शानदार जीत

इंडिया ब्लॉक ने उत्तर प्रदेश में 80 में से 43 सीटें जीती हैं, जिसमें सपा ने 37 और कांग्रेस ने छह सीटें जीती हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि यह पिछड़े-दलित-अल्पसंख्यक-आदिवासी, आधी आबादी और पिछड़े वर्ग के सवर्णों के पीडीए के रूप में मजबूत गठबंधन की जीत है, जिसे हर वर्ग और तबके के अच्छे लोगों ने अपने सहयोग और योगदान से और मजबूत बनाया है. यह महिलाओं के सम्मान और किसानों, मजदूरों, व्यापारियों और कारोबारियों की नई उम्मीदों की जीत भी है 'सद्भाव पसंद लोगों की जीत' सपा प्रमुख ने कहा कि चुनाव परिणाम समाज के सद्भाव पसंद, समावेशी सोच वाले, समतावादी और सकारात्मक लोगों की जीत भी है.
Tags:    

Similar News