पूर्व CM जगन समेत 4 अधिकारियों पर 'हत्या का प्रयास' के तहत मामला दर्ज, जानें पूरी वजह

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी पर टीडीपी के एक विधायक की शिकायत के आधार पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है.

Update: 2024-07-12 10:37 GMT

Former CM YS Jagan Mohan Reddy: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी पर तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के एक विधायक की शिकायत के आधार पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. आंध्र प्रदेश पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार (12 जुलाई) को बताया कि रेड्डी के अलावा वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पीवी सुनील कुमार और पीएसआर सीतारामनजनेयुलु और सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी आर विजय पॉल और गुंटूर सरकारी सामान्य अस्पताल की पूर्व अधीक्षक जी प्रभावती का भी नाम एफआईआर में दर्ज है.

यह शिकायत उंडी विधायक के रघुराम कृष्ण राजू ने दर्ज कराई है. विधायक ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि वाईएसआरसीपी सरकार के समय पुलिस हिरासत में उनकी जान लेने की कोशिश की गई थी. बता दें कि विजय पॉल और प्रभावती रिटायर हो चुके हैं.

एक महीने पहले दर्ज हुई थी शिकायत

अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि राजू ने एक महीने पहले मेल के जरिए पुलिस को अपनी शिकायत भेजी थी और कानूनी सलाह लेने के बाद गुरुवार शाम सात बजे पूर्व मुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. अधिकारी ने बताया कि राजू ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें हिरासत में यातना दी गई.

पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी, 166, 167, 197, 307, 326, 465 और 506 के साथ धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराएं भी लगाई हैं. क्योंकि मामला तीन साल पुराना है. यह मामला गुंटूर के नागरमपालेम पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है.

टीडीपी विधायक की साल 2021 में गिरफ्तारी

राजू की साल 2021 की गिरफ्तारी का मामला आंध्र प्रदेश में तब सामने आया, जब उन्होंने 11 जून को रेड्डी और कुछ अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने रेड्डी और वरिष्ठ अधिकारियों पर उनके खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया था. 62 वर्षीय राजू ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी कुमार और सीतारामनजनेयुलु, पुलिस अधिकारी पॉल और सरकारी डॉक्टर प्रभावती उस साजिश का हिस्सा थे. उन्हें मई, 2021 में कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच में गिरफ़्तार किया गया था।

राजू ने शिकायत में आरोप लगाया था कि आंध्र प्रदेश सरकार की सीबीसीआईडी ने मेरे खिलाफ झूठा मामला दर्ज किया था. 14 मई 2021 को मुझे बिना उचित प्रक्रिया के गिरफ्तार कर लिया गया, मुझे धमकाया गया, अवैध रूप से पुलिस वाहन के अंदर खींच लिया गया और उसी रात जबरन गुंटूर ले जाया गया. बता दें कि जब राजू को गिरफ्तार किया गया, उस समय कुमार सीआईडी के प्रमुख थे, सीतारामनजनेयुलु खुफिया शाखा के, पॉल एएसपी सीआईडी थे और रेड्डी मुख्यमंत्री थे.

Tags:    

Similar News